Ertiga बाज़ार में लॉन्च करेगी CNG के 3 नए वैरिएंट, माइलेज जानकर रह जाएंगे दंग

Maruti Suzuki Ertiga CNG: कुछ समय पहले Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में 2022 Ertiga (2022 Ertiga) को लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.35 लाख रुपये है, MPV के टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत जाती है। 12.79 लाख रुपये तक।

Maruti Suzuki Ertiga CNG

यह पहली बार है जब मारुति सुजुकी ने एर्टिगा के टॉप मॉडल जेडएक्सआई के साथ सीएनजी विकल्प पेश किया है, अब कंपनी इस एमपीवी के मॉडल लाइनअप में 3 नए सीएनजी वेरिएंट जोड़ने की योजना बना रही है। पहले बताए गए मॉडल्स के बाद नई Ertiga VXI (O), ZXI (O) और Tour M (O) वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस 7 सीटर एमपीवी को फ्रेश लुक देने के लिए इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं और नई कार पुराने मॉडल के मुकाबले दिखने में थोड़ी अलग है।

11 वेरिएंट में नई अर्टिगा

मारुति सुजुकी ने 2022 मॉडल Ertiga MPV को 11 वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें VXi, ZXi और ZXi Plus में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जबकि CNG ऑप्शन भी दो वेरिएंट के साथ उपलब्ध कराया गया है। नई मारुति अर्टिगा के साथ कंपनी पहले ही एडवांस्ड के-सीरीज डुअल वीवीटी इंजन दे चुकी है जो पिछले इंजन की तुलना में काफी किफायती है। कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और अब ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ नया 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी ने ऑटोमैटिक मॉडल में पैडल शिफ्टर्स भी दिए हैं।

बदल गए बाहरी हिस्से 

2022 अर्टिगा के बाहरी हिस्से को मारुति सुजुकी द्वारा काफी बदल दिया गया है जो अब दो रंगों के मिश्र धातु पहियों और ग्रिल पर एक नया क्रोम फिनिश के साथ आता है। कंपनी ने इस कार को 6 रंगों में उपलब्ध कराया है, जिसमें सिल्वर और ब्राउन नए रंग हैं। कार के केबिन में भी काफी बदलाव किया गया है और एमपीवी अब एक नया 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है जो सुजुकी कनेक्ट और अमेज़ॅन एलेक्सा को सपोर्ट करता है। डैशबोर्ड को टीक वुडन फिनिश दिया गया है, जबकि सीट पर टू-कलर अपहोल्स्ट्री दी गई है। बीच की रो सीट को फोल्ड किया जा सकता है, जिससे लगेज रखने के लिए ज्यादा जगह मिलती है।