Jyotish Tips: लाख कोशिशों के बाद भी अगर हाथ में पैसा नहीं रुक रहा है तो करें ये अचूक उपाय

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है। हम अपने दैनिक जीवन में भी इसका प्रभाव देखते हैं, अक्सर यह कहा गया है कि जो लोग वास्तु शास्त्र को मानते हैं उनके जीवन पर प्रभाव पड़ता है। कुछ लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, उनके हाथ में पैसा नहीं होता है। कुछ लोग तो अपनी किस्मत को भी दोष देने लगते हैं। कई बार अनजाने में हम कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जिससे तरक्की, सफलता में रुकावटें आने लगती हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि किन गलतियों से हमेशा बचना चाहिए, ताकि मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे।

घर पर घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार बंद दीवार घड़ी नकारात्मकता लाती है, इसलिए घर में टूटी हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इसलिए अगर आपके पास रुकी हुई घड़ी है तो या तो उसे तुरंत ठीक कर दें या घर से बाहर फेंक दें। कभी-कभी हम एक टेबल घड़ी की परवाह करने के लिए बहुत आलसी होते हैं जो बंद हो सकती है और यदि आप उनमें से एक हैं, तो यह कार्य करने का समय है, इसलिए यदि आप अपने रुके हुए काम को जारी रखना चाहते हैं। आप चाहें तो बंद घड़ी को अपने घर से दूर रखें।

घर पर सूखे पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सूखे पौधे नहीं रखने चाहिए। सूखे पौधों के कारण घर का स्वस्थ वातावरण खराब हो जाता है। इसलिए यदि आप घर में पौधे लगाना चाहते हैं तो उनकी देखभाल करना सुनिश्चित करें, उन्हें नियमित रूप से पानी दें क्योंकि उनकी समृद्धि से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

पानी की बर्बादी से सावधान

कभी-कभी घर में पानी की अनावश्यक बर्बादी होती है जिससे सभी को बचना चाहिए, उदाहरण के लिए, नल से लगातार पानी टपकना, लीक पाइप या यहां तक ​​कि एक ओवरफ्लो टैंक। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह अशुभ है और नकारात्मक ऊर्जा और धन और पानी की बर्बादी की ओर ले जाता है।

घर को साफ रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार साफ-सफाई के अभाव में धन की हानि भी होती है। घर में अव्यवस्था सकारात्मक ऊर्जा के मुक्त प्रवाह की अनुमति नहीं देती है।