यहां “विश्व दृष्टि दिवस” पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन, दी गई ये जानकारी

विश्व दृष्टि दिवस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

धर्मशाला, 08 अक्टूबर यूपी किरण। विश्व दृष्टि दिवस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में विश्व दृष्टि दिवस का थीम ‘होप इज साइट’ पर लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर आई मोबाइल यूनिट धर्मशाला के प्रभारी डॉक्टर मनु शर्मा ने आंखों की विभिन्न बीमारियों के लक्षण तथा रोकथाम के बारे में बताया। उन्होंने नेत्रदान, बच्चों की आंखों की समय-समय पर जांच, शुगर के मरीजों के परदे की नियमित जांच तथा कंप्यूटर वायरस सिंड्रोम के बारे में भी जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि खासकर आजकल ऑनलाइन स्टडी की वजह से बच्चों की आंखों में खुजली का होना, सिर दर्द होना, जो कि कंप्यूटर वायरस सिंड्रोम के लक्षण है, के बारे में जानकारी दी और उससे बचाव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि बच्चों को कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल कम से कम करना होगा। अपनी पलकों को बार-बार झपकाए, हर 20 मिनट के बाद 20 सेकेंड के लिए 20 फुट दूर देखें और संतुलित आहार ग्रहण करें। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विक्रम कटोच, फीमेल सुपरवाइजर डॉक्टर दीक्षा शर्मा एवं विभिन्न खंड चिकित्सा अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *