हर मिनट फेसबुक का हुआ इतना नुकसान, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

एफबी विश्व की दूसरी सबसे बड़ी डिजिटल एडवरटाइजिंग कंपनी है

सोशल नेटवर्किंग एप फेसबुक, इंस्टा और WhatsApp की सेवाएं बीती रात्रि बंद रही। आउटेज के चलते तकरीबन 6 घंटे तक लोग इन सोशल नेटवर्किंग सेवाओं को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। तो वहीं फेसबुक ने इस प्राब्लम के लिए लोगों से माफी भी मांगी है।

Facebook

बता दें कि इस आउटेज के कारण फेसबुक का बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। फेसबुक के अलावा फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को भी बहूत ज्यादा छति हुई। उनको करीबन 52 हजार करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। इस समस्या से फेसबुक को भी बहुत नुकसान हुआ।

जानकारी के मुताबिक एफबी विश्व की दूसरी सबसे बड़ी डिजिटल विज्ञापन कंपनी है। Standard Media Index के मुताबिक आउटेज के दौरान कंपनी को यूएस में 5,45,000 डॉलर प्रति घंटे एड रेवन्यू का नुकसान हुआ। Fortune और Snopes के मुताबिक इस आउटेज से फेसबुक को अरबों रुपये का नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि FB करीबन 319 मिलियन डॉलर प्रतिदिन कमाता है। यानी हर घंटे ये लगभग 13.3 मिलियन डॉलर एड से कमाता है। इसकी इनकम हर मिनट करबीन 2,20,000 डॉलर और 3,700 डॉलर प्रति सेंकंड है। यानी फेसबुक को रेवन्यू से हर मिनट 2,20,000 डॉलर (लगभग 1.6 करोड़ रुपये) का नुकसान झेलना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *