Facebook 36 करोड़ लोगों को इस तरह से कर रहा बर्बाद, फिर कंपनी ने दिया ये जवाब, जानिए पूरा माजरा

एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के शोधकर्ताओं ने पाया है कि उसके 8 में से 1 उपयोगकर्ता रिपोर्ट सोशल मीडिया के अनिवार्य उपयोग में लिप्त है।

नई दिल्ली: मीडिया द्वारा देखे गए कंपनी के आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार, फेसबुक की लत लगभग 12.5 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं (लगभग 360 मिलियन) के लिए नींद, काम, रिश्तों और पालन-पोषण को नुकसान पहुंचा रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के शोधकर्ताओं ने पाया है कि उसके 8 में से 1 उपयोगकर्ता रिपोर्ट सोशल मीडिया के अनिवार्य उपयोग में लिप्त है।

facebook court

वहीँ फेसबुक इसे “अपने प्लेटफॉर्म का समस्याग्रस्त उपयोग” कहता है।शुक्रवार की देर रात रिपोर्ट में कहा गया, “उपयोगकर्ताओं ने उन्हें फेसबुक पर किसी भी अन्य प्रमुख सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में बदतर माना, जो उपयोगकर्ताओं को वापस आने की कोशिश करते हैं।”

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने यह कहते हुए रिपोर्ट का खंडन किया कि डब्ल्यूएसजे ने “एक बार फिर से कंपनी के आंतरिक दस्तावेजों में से चुनिंदा रूप से चुनने और चुनने के लिए एक कथा प्रस्तुत करने के लिए चुना है जो इस बारे में गलत है कि हम एक महत्वपूर्ण मुद्दे को संबोधित करने के लिए अनुसंधान का उपयोग कैसे करते हैं.

” मेटा में अनुसंधान प्रमुख की उपाध्यक्ष, प्रतिति रायचौधरी ने कहा कि “समस्याग्रस्त उपयोग एडिक्शन के जैसा नहीं है। समस्याग्रस्त उपयोग का उपयोग टीवी और स्मार्टफोन जैसी बहुत सारी तकनीकों के साथ लोगों के संबंधों का वर्णन करने के लिए किया गया है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *