Facebook अब बड़े बदलाव के साथ आएगा नज़र, अब नहीं होगा Like बटन, इस्तेमाल करने का बदलेगा अंदाज़, जानिए डिटेल्स

भारत में यूजर्स के लिए अपने नए रिडिजाइन में, एप को अधिक यूजर के अनुकूल बनाने के लिए एक कदम उठाया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Facebook अब बड़े बदलाव करने जा रहा है. आपको बता दें कि कंपनी इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि कैसे प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और समझने में आसान बनाया जाए. भारत में यूजर्स के लिए अपने नए रिडिजाइन में, एप को अधिक यूजर के अनुकूल बनाने के लिए एक कदम उठाया है.

facebook court

वहीँ आपको बता दें कि भारतीय यूजर्स के लिए अपने नए रिडिजाइन के बीच, फेसबुक पेज ने देश में यूजर्स के लिए Like बटन को हटा दिया है और किसी पेज के फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करना भी कम कर दिया है. फेसबुक पेजों का रीडिज़ाइन इस साल जनवरी में पेश किया गया था और अब इसे भारत में रोल आउट किया जा रहा है.

गौरतलब है कि फेसबुक पेजों के नए डिजाइन और यूजर इंटरफेस के अनुसार, लेआउट को सरल और अधिक सहज बनाया गया है, जिसमें एक समर्पित न्यूज फीड सेक्शन भी होगा, जो यूजर्स को बातचीत में शामिल होने, रुझानों का पालन करने, साथियों के साथ बातचीत करने और प्रशंसकों के साथ जुड़ने की अनुमति देगा.

वहीँ अपने आधिकारिक बयान में, फेसबुक ने कहा, “इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना आसान हो जाएगा. समर्पित समाचार फ़ीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों, पेजों, ग्रुप्स और ट्रेंडिंग कंटेंट जैसे नए कनेक्शनों का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक व्यक्ति की परवाह करता है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *