इन हालातों का सामना करके भीषण ठंड में किसान कर रहे आंदोलन, रुला देंगी तस्वीरें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की अनदेखी को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को लगातार निशाने पर लिया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की अनदेखी को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को लगातार निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि भीषण ठंड और बारिश के बीच सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर किसानों की सरकार को कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि बीते 40 दिनों में किसानों ने जो भी सहा है, वो सरकार की क्रूरता दर्शाने के लिए काफी है, इसके बाद अब कुछ और देखना शेष नहीं।
kisan andolan 1

अब कुछ और देखने को शेष नहीं

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए उन पर किसानों की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया है। राहुल ने ट्विटर पर कविता पोस्ट कर कहा, “सर्दी की भीषण बारिश में, टेंट की टपकती छत के नीचे, जो बैठे हैं सिकुड़-ठिठुर कर, वो निडर किसान अपने ही हैं, ग़ैर नहीं, सरकार की क्रूरता के दृश्यों में, अब कुछ और देखने को शेष नहीं।”
Image
अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने बीते दिन हुई बारिश के बाद दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के हालातों को बताते फोटोज भी शेयर किए हैं। फोटोज में साफ दिख रहा है कि लोग टेंट में दुबके हुए हैं और जिनके पास टेंट नहीं है वो बारिश से बचने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे छुप रहे हैं।
Image

40 दिन से किसानों का आंदोलन चल रहा

उल्लेखनीय है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ 40 दिन से किसानों का आंदोलन चल रहा है। हालांकि आज (सोमवार को) किसानों और सरकार के बीच नए दौर की बातचीत होनी है, जिसमें नए कृषि कानूनों को वापस लेने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी स्वरूप देने के मुद्दे पर चर्चा होनी है।
Image
इससे पहले, बुधवार को हुई बैठक में पराली और बिजली संशोधन बिल पर किसानों और सरकार के सहमति बन गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *