किसानों का एक बाजार का सपना होगा पूरा, बनेंगे आत्मनिर्भर: रतनलाल कटारिया

केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि राहुल गांधी व सोनिया गांधी नौटंकी करने से बाज नहीं आते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आमदनी दोगुना करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं

पंचकूला, 04 अक्टूबर यूपी किरण। केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि राहुल गांधी व सोनिया गांधी नौटंकी करने से बाज नहीं आते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आमदनी दोगुना करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं और उनकी आमदनी दोगुना करने पर ही दम लेंगे किसानों के हितों की रक्षा करने में प्रधानमंत्री पूरी तरह से सक्षम है।
कटारिया ने कहा कि तीनों नए कानूनों से भारत के किसान आत्मनिर्भर बनेंगे, किसानों की आमदनी दुगनी होगी और किसानों के पास विकल्प होगा कि वे चाहे अपनी फसल मंडी में बेचे या मंडी से बाहर। उन्होंने कहा कि इन नए कृषि कानूनों से कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। खेती किसानों में निजी निवेश होने से तेज विकास होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कृषि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी ! किसानों का एक देश -एक बाजार का सपना भी पूरा होगा। उन्होंने कहा कि एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी तथा सरकारी खरीद की पहले की तरह जारी रहेगी।
कटारिया ने बताया कि कांग्रेस ने जहां 10 साल में कृषि बजट में 8.5 बढ़त की  हमने 38.5 की बढ़त की है हमने किसानों को 16.38 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध कराया है। उन्होंने हाथरस की दुखद घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा सीबी,आई जांच सिफारिश करने डीएम, एसपी, डीएसपी को सस्पेंड करने का वह सीट बिठाए जाने के बाद भी सोनिया गांधी, राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी राजनीतिक रोटियां सेकने चाहती है लेकिन देश की जनता ने पहले उनके नापाक इरादों पर पानी फेरा है और इस बार भी  मुंहतोड़ जवाब देगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *