इस राज्य में भारी बारिश की आशंका, अलर्ट पर प्रशासन, घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिमपोंग, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में रविवार तक भारी बारिश की संभावना है

कोलकाता, 10 सितंबर । राजधानी कोलकाता समेत राज्य भर में भारी बारिश के आसार हैं। इसकी वजह है समुद्र तल पर बना निम्नदबाव। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिमपोंग, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में रविवार तक भारी बारिश की संभावना है।

rain

इन क्षेत्रों में लैंडस्लाइडिंग भी हो सकती है इसलिए लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है। इसलिए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को अलर्ट कर रखा है।

आपदा प्रबंधन की टीम को स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर किसी भी तरह से हालात से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। लोगों को बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है क्योंकि बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है। हिमालय के तराई क्षेत्रों सिक्किम, असम और मेघालय में भी भारी बारिश होगी। गुरुवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है जबकि न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री है जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *