जरा सी बात के लिए शिक्षक ने दी बच्ची को ऐसी बुरी सजा, लाइफ टाइम के लिए विकलांग हुई छात्रा

शिक्षक बच्ची की इस काम पर गुस्सा हो गई और उसे 300 उठक-बैठक लगाने की सजा दे दी

बीजिंग॥ विद्यालय जाने वाले बच्चे अक्सर शरारती होते हैं। बच्चों के साथ भागादौड़ी, कक्षा के दौरान लँच करना और खाने को छिपा देना स्कूलों में मामूली बात है। इसी प्रकार चीन के एक विद्यालय में पढ़ने वाली एक बच्ची ने कुछ स्नैक्स स्कूल के हॉस्टल में छिपा दिए जिसे शिक्षक ने पकड़ लिया।

squats punishment for student

शिक्षक बच्ची की इस काम पर गुस्सा हो गई और उसे 300 उठक-बैठक लगाने की सजा दे दी। सजा से मासूम की लाइफ हमेशा के लिए तबाह-बर्बाद हो गई। साउथ वेस्ट चीन के सिचुआन प्रांत में रहने वाली 14 वर्षीय मासूम 10वीं में पढ़ती है। मासूम की मां झोउ का कहना है कि ये घटना 10 जून को रात्रि दस बजे की है।

शिक्षक को बच्ची के बेड में कुछ स्नैक्स मिले। पूछने पर बच्ची ने कहा कि यह उसके नहीं हैं। इसके बावजूद शिक्षक ने उसे 300 उठक-बैठक लगाने की सजा दी। सजा देने के बाद टीचर वहां से चली गई किंतु अन्य टीचरों से बच्ची पर नजर रखने के लिए कहा।

लाइफ टाइम के लिए विकलांग हुई मासूम

आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2020 में बच्ची के पांव में चोट आ चुकी थी। ये बात जानते हुए भी किसी ने मासूम की सजा को नहीं रोका। 150 उठक-बैठक लगाने के बाद बच्ची की स्थिति बिगड़ गई। परिजन बच्ची को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में ले गए। डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची अपनी लाइफ टाइम के लिए विकलांग हो चुकी है और अब उसे चलने के लिए हमेशा बैसाखी का सहारा लेना पड़ेगा। उस दिन के बाद से मासूम गहरे सदमे में है और तानव को दूर करने के लिए दवाओं का सहारा ले रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *