For Glowing Skin: स्किन पर ग्लो लाता है कद्दू का यह Face Pack आप भी कर सकते हैं ट्राई

यह तो हम सभी को पता है कि कद्दू सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन, बहुत कम लोगों को पता होता है कि कद्दू का फेस पैक हमारी स्किन (For Glowing Skin) के...

यह तो हम सभी को पता है कि कद्दू सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन, बहुत कम लोगों को पता होता है कि कद्दू का फेस पैक हमारी स्किन (For Glowing Skin) के लिए भी बेहद लाभदायक होता है। यह चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है। आज हम आपको कद्दू के कुछ ऐसे घरेलू फेस पैक बताने वाले हैं जिससे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं।

pumpkin face pack - For Glowing Skin

डाई स्किन के लिए कद्दू फेस पैक (For Glowing Skin)

अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा डाई रहती है तो आप कद्दू को पीस कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 2 चम्मच लें और इसमें 1 चम्मच दूध की क्रीम और 4 चम्मच चीनी मिलाकर मिक्सचर तैयार कर लें। इस पेस्ट को स्किन पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। बाद में चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। आपकी स्किन के सभी डेस सेल्स निकल जाएंगे और स्किन बेहद सॉफ्ट हो जाएगी। इस फेस पैक से आपको ब्लैकहेड्स की समस्या से भी निजात मिलेगी।

सेंसिटिव स्किन के लिए फायदेमंद

सेंसिटिव स्किन पर कुछ भी लगाने से पहले हमें कई बार सोचना पड़ता है। कद्दू फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले कद्दू पीसकर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच शहद, एक चम्मच दालचीनी पाउडर और एक चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें।

ऑयली स्किन के लिए (For Glowing Skin)

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी आप कद्दू फेस पैक सकते है। इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले कद्दू का पेस्ट लें और उसमें एप्पल साइडर सिरका और एक चम्मच चीनी मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगाएं 20 मिनट तक के लिए लगाएं। बाद में इसे स्क्रब करके निकाल दें और ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

मसाज कराने जा रहे हैं तो रुकिए ज़रा! अब कमरे के अंदर जाने पर नहीं कर पाएंगे ये काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *