Forbes India Rich List 2021: पहले पायदान पर हैं मुकेश अंबानी, जानिए दूसरे नबंर पर कौन है…

Forbes India ने साल 2021 के सबसे अधिक अमीरों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पहले पायदान पर रिलाइंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश...

नई दिल्ली। Forbes India ने साल 2021 के सबसे अधिक अमीरों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पहले पायदान पर रिलाइंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी हैं। विश्व भर के अमीरों की जानकारी देने वाली मैगजीन फोर्ब्स (Forbes) के अनुसार साल 2021 में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। बता दें कि अंबानी साल 2008 से लगातार 14वें साल भी अरबपतियों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं। अमीरों की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी (Gautam Adani) और तीसरे नंबर पर शिव नाडर (Shiv Nadar) का नाम हैं।

rich list

बता दें कि फोर्ब्स ने भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 93 बिलियन डॉलर यानी 6.96 लाख करोड़ रुपये है। वहीं दूसरे स्थान पर काबिज गौतम अडानी के पास 74.8 बिलियन डॉलर यानी 5.61 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी के दूसरे वर्ष में भारत के सबसे अधिक अमीरों ने अपनी संपत्ति में 50 प्रतिशत का इजाफा किया है।

rich list

फोर्ब्स के मुताबिक इस लिस्ट को फैमिली, शेयर बाजार, विश्लेषकों और भारत की रेग्युलेटर एजेंसियों से मिली शेयर होल्डिंग और फाइनेंशियल जानकारी के आधार पर इसे तैयार किया जाता है। रैंकिंग में फैमिली फॉर्च्यून को लिस्ट किया जाता है। प्राइवेट कंपनियों का वैल्यूएशन सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली समान कंपनियों के आधार पर किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *