सेना के पूर्व जवान ने गोली मारकर की दो लोगों की हत्या, ये है इसके पीछे की वजह

शुक्रवार रात हुई इस घटना के लिए स्थानीय भाजपा पार्षद और उनके बेटे समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है

पोरबंदर : गुजरात के पोरबंदर कस्बे में एक समुदाय के दो समूहों के बीच झड़प के दौरान सेना के एक पूर्व जवान ने कथित तौर पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी कि शुक्रवार रात हुई इस घटना के लिए स्थानीय भाजपा पार्षद और उनके बेटे समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

firing

पोरबंदर के पुलिस अधीक्षक रवि मोहन सैनी ने कहा कि पिछले साल फरवरी में हुए नगर पालिका चुनाव को लेकर पिछले कुछ विवाद को लेकर दोनों समूहों में एक-दूसरे के खिलाफ रंजिश थी।

अधिकारी ने कहा, “पिछली रात, माहेर समुदाय के दो समूहों के कुछ सदस्य आपस में भिड़ गए। उनमें से एक सेना का पूर्व जवान था, जिसके पास लाइसेंसी हथियार था। दो लोगों की मौत नजदीकी सीमा से हथियार से चलाई गई गोली से हुई।” पुलिस के अनुसार, दो समूहों के कुछ सदस्यों के वाहनों को टक्कर मारने के बाद झड़प हुई, जिसके बाद लोगों ने गाली-गलौज और हवा में फायरिंग शुरू कर दी।

एक रिवॉल्वर, तलवार और बेसबॉल के बल्ले से लैस, उन्होंने एक दूसरे पर हमला किया, जिससे दो की मौत हो गई और एक (शिकायतकर्ता) गंभीर रूप से घायल हो गया, यह कहा गया था, उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूर्व सैन्यकर्मी अर्भम ओडेदरा सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और हथियार जब्त कर लिया है, उन्होंने कहा कि अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

अधिकारी ने बताया की 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 143 (गैरकानूनी जमावड़ा), 147 (दंगा), 148 (घातक हथियारों से लैस दंगा) और 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कल्पेश भूटिया और राज केशवाला के रूप में हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close