चार बार गुजरात के सीएम रहे इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शो

चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे माधव सिंह सोलंकी का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

गुजरात के चार बार सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का 94 साल की उम्र में शनिवार को निधन हो गया। माधव सिंह सोलंकी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और भारत के पूर्व विदेश मंत्री रह चुके हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने माधव सिंह सोलंकी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि माधवसिंह सोलंकी जी एक दुर्जेय नेता थे, जिन्होंने दशकों तक गुजरात की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समाज के प्रति उनकी समृद्ध सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके पुत्र भरत सोलंकी से बात की और संवेदना व्यक्त की। ओम शांति।

modi

पीएम ने ट्वीट करके कहा कि राजनीति के अलावा माधवसिंह सोलंकी जी पढ़ना पसंद करते थे और संस्कृति में उनकी खासा दिलचस्पी थी। जब भी मैं उनसे मिलता या उनसे बात करता, हम किताबों के बारे में चर्चा करते और वे मुझे हाल ही में पढ़ी जाने वाली एक नई किताब के बारे में बताते। मैं हमेशा हमारे बीच हुई बातचीत को संजोता रहूंगा।

ज्ञात करा दें कि माधव सिंह सोलंकी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वह 1980 में पहली बार गुजरात की सत्ता में आए थे। वह 1973-1975-1982-1985 के वर्षों में गुजरात के सीएम बने। गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 149 जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *