मान्यवर के परिनिर्वाण दिवस पर निशुल्क चिकित्सा केन्द्र प्रारम्भ

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम का आज परिनिर्वाण दिवस था । उनकी याद में मान्यवर के अनन्य सहयोगी रहे।

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम का आज परिनिर्वाण दिवस था । उनकी याद में मान्यवर के अनन्य सहयोगी रहे। डॉक्टर गजेंद्र कुमार ने आज से निशुल्क चिकित्सा केन्द्र प्रारंभ किया है |

डॉक्टर गजेंद्र कुमार मरीज देखते हुए-

डॉक्टर गजेंद्र कुमार ट्रांस गोमती एरिया के मशहूर डॉक्टर हैं और पिछले 45 वर्षों से निजी प्रैक्टिस कर रहे हैं ।आज से उन्होंने प्रातः 7:00 से 10:00 तक उनके क्लीनिक में आने वाले मरीजों का इलाज निशुल्क करने का संकल्प लिया है । उनका क्लिनिक तकरोही बाजार में अंबेडकर चौराहे के पास है।

इसके अतिरिक्त अन्य समय में जो मरीज आएगा उसे सामान्य रूप से पूर्व की तरह परामर्श शुल्क और दवा का दाम देना पड़ेगा । लेकिन इसके बावजूद उनका इलाज अन्य डॉक्टरों की तुलना में बहुत ही सस्ता और कारगर है।

डॉक्टर गजेंद्र कुमार ने बताया की मान्यवर कांशीराम गरीबों मजदूरों और दबे कुचले लोगों की भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिए थे ।उन्हीं के आदर्शों पर चलते हुए मैं भी समाज की सेवा कर रहा हूं । उन्होंने कहा कि मान्यवर जी समस्त भारतीय समाज को बराबरी के दर्जे पर देखना चाहते थे।

वह किसी जाति या धर्म के खिलाफ नहीं थे । वह केवल गरीबी और अमीरी के अंतर को पाटना चाहते थे उन्हीं के आदर्शों पर चलकर उनके अनुयाई आज भी समाज की सेवा कर रहे हैं।

क्लीनिक शुरू करने के अवसर पर मान्यवर कांशीराम के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई और श्रद्धांजलि सभा हुई।उपस्थित लोगों ने मान्यवर कांशीराम को याद करते हुए उनके

व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला ।इस अवसर पर डॉ गजेंद्र कुमार के सहयोगी सर्वश्री बीडी सिंह , योगाचार्य अजय पाल वर्मा ,हरिराम वर्मा ,परमेश्वर बाबू, वरिष्ठ पत्रकार हरीराम त्रिपाठी, किशन लाल, जमुना प्रसाद ,कल्लू भैया आदि बहुत से लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *