Garlic है इन बीमारियों की मौत, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

सा माना जाता है कि कच्‍चे लहसुन (Garlic) के साथ पानी पीने से टीबी की बीमारी में भी मदद मिलती है। मर्दाना कमजोरी के लिए समझों मौत का कार्य करता है लहसुन।

अजब-गजब॥ वैसे तो हम सभी को हर रसोई लहसुन (Garlic) जरूर मिल जाएगा क्योंकि लहसुन का इस्तेमाल अक्सर खाने में सभी लोग करते हैं चाहें वो खाने में तड़का लगाना हो या फिर ग्रेवी बनाने के लिए किंतु एक बात तो तय है कि लहसुन खाने में टेस्ट बढ़ा देता है किंतु वहीं आपको ये भी बता दे कि लहसुन (Garlic) में ऐसे गुणकारी तत्‍व मौजूद होते हैं जो आपको कई बीमारियों से दूर रखते हैं।

benefits of garlic

लहसुन (Garlic) एक वंडर फूड है आयुर्वेद में तो लहसुन को औषधि माना गया है। इसलिए आपको किसी न किसी रूप में लहसुन को अपनी डाइट में लाजिमी शामिल करना चाहिए।

पूर्व डीजी हेल्थ डॉ पद्माकर सिंह की होगी जांच!, क्या कहा है इंस्पेक्टर वजीरगंज ने अपनी आख्या में …

किंतु प्रातःकाल खाली पेट लहसुन (Garlic) खाने से आपको सबसे अधिक लाभ होगा। वहीं ये भी बता दें कि लहसुन में उपस्थित एंटीबायोटिक गुण आपके शरीर की इम्यून पॉवर (रोग प्रतिरोधक क्षमता) को बढ़ा देते हैं। ऐसे में जब भी कोई बिमारी के कीटाणु आपके शरीर में प्रवेश करते हैं तो आपका शरीर उनसे लड़ने में सक्षम होता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फायदों के बारे में बता रहे हैं।

भाजपा में मचा कोहराम, अचानक हुई इस वरिष्ठ नेता की मौत

लहसुन (Garlic) बड़ी बड़ी बीमारियों से आपको निजात दिलाता है। लहसुन खाने से आप सर्दी, खांसी और जुकाम से बचे रह सकते हैं। दरअसल लहसुन में एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि कच्‍चे लहसुन के साथ पानी पीने से टीबी की बीमारी में भी मदद मिलती है। मर्दाना कमजोरी के लिए समझों मौत का कार्य करता है लहसुन।

किसान नेता Rakesh Tikait पर हुए हमले का जताया विरोध प्रदर्शन, उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
उत्तर प्रदेश में 8 से 23 अप्रैल तक चलाया जाएगा ये अभियान, हो जायें सतर्क और करें सरकार की मदद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *