बड़ी खबर: फुटबॉल विश्व कप के लिए इस देश ने किया क्वालीफाई, फैंस में जागी ख़ुशी की लहर

दुनियाभर फुटबॉल की दीवानगी किसी दूसरे खले से कहीं ज़्यादा है, जिसके वजह से इसके फैंस को अपनी टीम की खबर का इंतेज़ार होता है. आपको बता दें कि जर्मनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में सात जीत हासिल की। टीम को मार्च में डुइसबर्ग में उत्तरी मेसिडोनिया के खिलाफ 1-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा था जो उसकी एकमात्र हार रही। जिसके बाद जर्मनी फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर गई है.

आपको बता दें कि जर्मनी ने अपने चारों गोल दूसरे हाफ में दागे। टीम की ओर से टिमो वर्नर (70वें और 73वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि केई हावर्ट्ज (50वें मिनट) और जमाल मुसियाला (83वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। वहीँ तुर्की ने भी इंजरी टाइम के नौवें मिनट में पेनल्टी पर बुराक यिल्माज के गोल की बदौलत लात्विया को 2-1से हराकर क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

क्रोएशिया को अब अगले महीने रूस को हराना होगा

वहीँ जर्मनी की अंडर 21 टीम के पूर्व कोच स्टीफन कुंट्ज का तुर्की की टीम के कोच के रूप में यह पहला मुकाबला था। रोटरडम में मेम्फिस डेपाय ने दो गोल किए, दो गोल में मदद की लेकिन एक पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए जिससे नीदरलैंड ने जिब्राल्टर को 6-0 से हराकर क्वालीफाई करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। ग्रुप जी में नीदरलैंड ने नॉर्वे पर दो जबकि तुर्की पर चार अंक की बढ़त बना रखी है।

वहीँ ग्रुप एच में क्रोएशिया ने ड्रॉ और रूस ने जीत के साथ कम से कम प्ले आफ में खेलना तय कर लिया है। बता दें कि ग्रुप ई में वेल्स ने कीफर मूर के गोल की बदौलत एस्टोनिया को 1-0 से हराकर बेल्जियम के क्वालीफाई करने के इंतजार को बढ़ा दिया है। इसके साथ ही वेल्स और चेक गणराज्य के समान अंक हैं जिसने बेलारूस को 2-0 से हराया। चेक गणराज्य ने हालांकि एक मैच अधिक खेला है। विश्व कप में स्वत: क्वालीफाई करने के लिए 2018 विश्व कप के उप विजेता क्रोएशिया को अब अगले महीने रूस को हराना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *