यहां 21 रुपए में जिस्म बेच रहीं लड़कियां, इनकी मजबूरी जानकर होगा अफसोस

ऐसी ही एक चौकाने वाली खबर एक देश से आ रही है जहां की युवतियां सिर्फ 21 रूपए में अपने जिस्म का व्यापार कर रही है

अजब-गजब॥ दूर दराज के मुल्क के कोनो से रोजाना कोई ना कोई चौंकाने वाली खबर आती रहती है। ऐसी ही एक चौकाने वाली खबर एक देश से आ रही है जहां की युवतियां सिर्फ 21 रूपए में अपने जिस्म का व्यापार कर रही है, वहीं कई बार कुछ अच्छी परिस्थितियां होने पर उन्हें 60 से 75 रूपए भी मिल रहे है।

Sex racket

हम जिस मुल्क की बात कर रहे है, उस मुल्क का नाम अंगोला है। दरअसल अफ्रीकी महाद्वीप के कई हिस्से वर्तमान में भूख से जूझ रहे है। इंसानों को मदद पहुंचाने वाली संस्था वर्ल्ड विज़न ने अपनी रिपोर्ट में बताया है की अफ्रीका के अंगोला में भूख से अपनी जान बचाने के लिए सिर्फ 12 साल की युवती तीस रुपयों के लिए जिस्म बेचने के लिए मजबूर हैं।

संस्था वर्ल्ड विज़न ने बताया कि उनके स्टाफ ने स्वयं देखा है की अंगोला और जिम्बाबे में सेक्स रैकेट करने वाली युवतियों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। इसकी वजह से वहां बाल विवाह का खतरा भी बढ़ गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक गत वर्ष जिम्बाबे में अनाज के रेट डबल हो गए है, जिस वजह से गरीब तबके के लोग अनाज खरीदने में असमर्थ है। 1981 के बाद बदलते क्लाइमेट की वजह से इस बार फसल भी बेहद कम हुयी थी और अब लोगो ने अनाज के गोदाम भर लिए है, जिन्हे वे ऊंचे रेटों पर बेच रहे है। आपको बता दें गरीबी के चलते यहां लोग जिस्म बेचने को तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *