Glowing Skin: स्किन को सन टैन से बचाते हैं ये खास किस्म के तेल, आप भी करें TRY

अगर आप भी सन टैन से त्वचा का बचाव करना चाहते हैं और इसके लिए कोई नेचुरल सनस्क्रीन ढूंढ रहे थे तो इन प्राकृतिक तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

निखरी और ग्लोइंग त्वचा (Glowing Skin) हर किसी को ख्वाहिश होती है। दाग धब्बे वाला चेहरा किसी को नहीं पसंद आता है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करते हैं। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में सन टैन एक बड़ी समस्या बन गया है। ऐसे में स्किन को सन टैन से सुरक्षित रखने के लिए डॉक्टर अक्सर घर से बाहर निकलने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन लगाने की सलाह देते हैं।

Glowing Skin

बावजूद इसके कई लोग इसके महंगे होने या फिर त्वचा पर इसके चिपचिपे होने के कारण इसे लगाने से परहेज करते हैं। अगर आप भी सन टैन से त्वचा का बचाव करना चाहते हैं और इसके लिए कोई नेचुरल सनस्क्रीन ढूंढ रहे थे तो इस प्राकृतिक तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये तेल सनस्क्रीन की तरह काम करते हैं और आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से झुलसने ने बचाते हैं।

तिल का तेल (Glowing Skin)

तिल का तेल त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में बेहद कारगर होता है। सन टैन से बचने के लिए आप धूप में निकलने से पहले इस तेल को अपनी त्वचा पर अच्छी तरह से लगा लें। इस तेल में मौजूद विटामिन-ई यूवी किरणों के साथ प्रदूषित हवा से भी आपकी स्किन को सुरक्षित रखेगा।

नारियल का तेल

नारियल तेल भी आपकी स्किन को सूरज की खतरनाक किरणों से बचाता है। साथ ही यह स्किन को पोषण देता है और उसे मॉइस्चराइज करके सॉफ्ट बनाता है।

टी ट्री ऑयल (Glowing Skin)

टी ट्री ऑयल को धूप में निकलने से पहले अपनी स्किन पर सनस्क्रीन की तरह लगाएं। इस तेल में मौजूद एंटीसेप्टिक गुण चेहरों को सूरज की किरणों से तो बचाते ही हैं साथ ही स्किन पर मौजूद दाने, खुजली, फुंसी और बैक्टीरिया को ठीक करते हैं।

बादाम और जैतून का तेल (Glowing Skin)

बादाम और जैतून का तेल भी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह तेल आपकी स्कीन को धूप से तो बचाता ही है साथ ही चेहरे में निखार भी लाता है। अधिक बेहतर रिजल्ट के लिए आप एक कांच के बाउल में बादाम और जैतून का तेल, नारियल पानी और बीस्वैक्स बराबर मात्रा में मिला लें। इस बाउल को हल्के गर्म पानी में रखें और इसमें थोड़ा सा जिंक ऑक्साइड भी अच्छी तरह से मिला लें। धूप में निकलने से पहले इसे चेहरे पर लगा लें।

Happy Birthday Kajol: फिल्म की कहानी से कम नहीं है काजोल और अजय की लव स्टोरी, जानें ये बातें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *