आज फिर से सस्ता हुआ सोना, 22 कैरेट गोल्ड का रेट इतने नीचे आ गया, त्यौहार से पहले करिए खरीदारी

सोना महंगा होने की बजाय थोड़ा सस्ता हुआ. आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को सोने के भाव में मामूली गिरावट आई.

फेस्टिवल सीजन पर गोल्ड खरीदने वालो के लिए ये खबर काम की है, आपको बता दें कि सोना महंगा होने की बजाय थोड़ा सस्ता हुआ. आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को सोने के भाव में मामूली गिरावट आई. वहीं, बुलियन मार्केट में चांदी के भाव में तेजी नजर आई. वहीँ सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव 14 रुपये सस्ता होकर 46966 पर कारोबार करता नजर आया.

gold

बता दें कि बुलियन मार्केट में 22 कैरेट गोल्ड का रेट करीब 14 रुपये गिरकर 43021 रुपये के करीब आ गया है. वहीं, चांदी 295 रुपये बढ़कर 61375 रुपये किलो पर खुली. वहीँ कमजोर ग्लोबल संकेतों के कारण सोमवार को डोमेस्टिक मार्केट में गोल्ड और सिल्वर के प्राइसेज में कमी रही. MCX पर गोल्ड का फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट 0.2 प्रतिशत घटकर 46,937 रुपये प्रति 10 ग्राम और सिल्वर 61,737 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहे थे.

हालांकि, गोल्ड का प्राइस अभी भी सितंबर के अंत में 45,700 रुपये प्रति 10 ग्राम के लो लेवल से काफी अधिक है. इंटरनेशनल मार्केट्स में गोल्ड के प्राइसेज फ्लैट थे. गोल्ड का स्पॉट प्राइस 1,755.83 डॉलर प्रति औंस पर था. इस सप्ताह इसमें 0.3 प्रतिशत की कमी हुई है. डॉलर इंडेक्स के एक वर्ष के हाई के निकट होने से गोल्ड के प्राइस पर प्रेशर है. डॉलर में मजबूती से अन्य करेंसी में गोल्ड खरीदने वालों की कॉस्ट बढ़ जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *