देशवासियों के लिए गुड न्यूज, लॉकडाउन के बीच सस्ती हुई ये रोज इस्तेमाल होने वाली चीजें!

नई दिल्ली॥ कोविड-19 काल में आम आदमी को महंगाई से बड़ी राहत मिली है। प्रतिदिन के प्रयोग में आने वाले सामान की कीमतें घट गई हैं। मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार, बीते 1 महीने में जरूरी कमोडिटी जैसे चावल, आटा, दालें, आलू, प्याज की कीमतों में कमी देखने को मिली है।

इस वर्ष फसलों का रिकॉर्ड तोड़ उत्पादन हुआ है तो दूसरी तरफ मांग में भी कमी देखने को मिल रही है। कंज्यूमर अफेयर मंत्रालय प्राइस मॉनिटरिंग सेल के आंकड़ों के अनुसार, 114 रुपए प्रति किलो मिलने वाली उड़द दाल की कीमत 108 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। वहीं मूंग दाल की दामों में बीते 1 महीनों में 5 रुपये प्रति किलो की गिरावट देखने को मिली है। 31 रुपये प्रति किलो मिलने वाले टमाटर की कीमतों में भी 12 रुपये की गिरावट देखने को मिली है।

सस्ती हुई सब्जियां, दाल, चाव और आटा- कोविड-19 महामारी के दौरान खाने पीने की जरूरी वस्तुओं के दामों में गिरावट जारी है। कंज्यूमर अफेयर मंत्रालय प्राइस मॉनिटरिंग सेल के आंकड़ों के अनुसार, बीते 1 महीने में कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

पढि़ए-सरकारी कर्मचारियों पर मंडराए संकट के बादल, छोड़नी पड़ सकती है नौकरी

आटा, दाल, चावल, खाने के तेल, आलू- प्याज, टमाटर सस्ते हुए है। 29 रुपये प्रति किलो किलो-ग्राम वाले चावल के कीमत 1 महीने में 2 रुपये घटकर 27 रुपये प्रति किलो-ग्राम हो गई है जबकि 28 रुपए प्रति किलो-ग्राम आटे की कीमत 1 महीने में घटकर 27 रुपये पर आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *