खुशखबरी : इस देश में रहने वाले भारतीयों को अब मिलेगी ये बड़ी सुविधा

संयुक्त अरब अमीरात में रहनेवाले भारतीय अब भारतीय दूतावास में जाकर अपने ड्राइविंग लाइसेंस को नवीकृत करा सकते हैं।

अबूधाबी। संयुक्त अरब अमीरात में रहनेवाले भारतीय अब भारतीय दूतावास में जाकर अपने ड्राइविंग लाइसेंस को नवीकृत करा सकते हैं। अबूधाबी में स्थित भारतीय दूतावास की ओर से कहा गया है कि अब उनके यहां ड्राइविंग लाइसेंस को नवीकृत कराने का सुविधा दी जाएगी। यह कदम भारत सरकार के परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के सहयोग से भारतीय दूतावासों को सेवा प्रदान करने के निर्णय का हिस्सा है।

United Arab Emirates

भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी

सोशल मीडिया पर दूतावास की ओर से जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है कि जिन भारतीयों को इस सुविधा का लाभ उठाना है, वे रविवार से गुरुवार तक सुबह 8:30 से 12:30 बजे तक दूतावास में आकर संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए एक वैध पासपोर्ट, खत्म हुआ आईडीपी नम्बर और भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। इन दस्तावेजों के वेरीफिकेशन के बाद मिसलेनियस कंसूलर सर्विस फॉर्म भी जमा कराना होगा।

कंसुलेट के प्रवक्ता ने बताया कि दुबई में रहने वाले भारतीयों पर भी यह नियम लागू होंगे। हालांकि उन्हें कंसुलेट में जाने की बजाय अपने दस्तावेजों को आईवीएस के कार्यलय में जमा कराना होगा। इसके साथ-साथ 40 दिरहम कंसुलर सर्विस फीस और 8 दिरहम इंडियन कम्यूनिटी वेलफेयर फंड के तौर पर जमा कराने होंगे। आवेदनकर्ता को अपने सभी दस्तावेज मंत्रालय के परिवहन पोर्टल पर अपलोड करने होंगे और उसी पोर्टल पर फीस भी जमा करानी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *