For Google Chrome : यूजर हो जाएं सावधान, इस चीज को लेकर सरकार ने जारी की चेतावनी

For Google Chrome : अगर आप भी गूगल क्रोम यूजर हैं आपको सावधान हो जाना चाहिए। इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने इसको लेकर...

नई दिल्ली। अगर आप भी गूगल क्रोम यूजर (For Google Chrome) हैं आपको सावधान हो जाना चाहिए। इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) ने इसको लेकर उच्च स्तरीय चेतावनी जारी की है। Chrome ब्राउजर में कई खामियां पाई गई हैं.बताया जा रहा है कि CERT-In टीम को इसमें को खामियां मिली हैं।

For Google Chrome

CERT-In ने बताया है कि गूगल क्रोम यूजर (For Google Chrome) को तत्काल अपना ब्राउजर लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट क्र लेना चाहिए। ये चेतावनी गूगल क्रोम डेस्कटॉप यूजर्स के लिए है। हालांकि इस खामियों को दूर करने के लिए Google ने सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी किया है। Google ने अपने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया है कि खामी के बारे में अभी विस्तार से नहीं बताया जाएगा क्योंकि अभी अधिकतर यूजर्स ने अपने ब्राउजर को अपडेट नहीं किया है।

एजेंसी के मुताबिक गूगल क्रोम यूजर 101.0.4951.41 से पहले का वर्जन इस खामी से प्रभावित हुआ है। खाकर इससे डेस्कटॉप यूजर्स प्रभावित हुए हैं। अब Google ने इन खामी को पहचान कर क्रोम ब्लॉग पोस्ट में 30 खामियों की सूची बनाई है। (For Google Chrome)

इसमें से 7 खामियां को हाई थ्रेट बताया गया है। CERT-In के द्वारा जारी बयान में कहा गया कि इन हाई लेवल वल्नरेबिलिटी से रिमोट अटैकर्स आर्बिटेरी कोड को एग्जीक्यूट करके सेंसिटिव इंफोर्मेशन का एक्सेस ले सकते हैं। इसको लेकर ये भी कहा गया है कि हैकर्स इसके जरिए सिक्योरिटी रिस्ट्रिक्शन को बायपास करके टारगेट सिस्टम पर बफर ओवरफ्लो कर सकते हैं। (For Google Chrome)

अपडेट करें

CERT-In ने सभी क्रोम डेस्कटॉप यूजर्स को अपने कहा है कि वे ब्राउजर को 101.0.4951.41 वर्जन पर अपडेट कर लें। इससे पहले कि वर्जन पर हैकर्स अटैक कर सकें यूजर्स का सेंसिटिव डेटा उन तक पहुंच सकता है आप उसे तत्काल अपडेट कर लें। (For Google Chrome)

Bihar के इस जिले में है रहस्यमयी सोने का भंडार, अगर खुल गया दरवाजा तो सबसे अमीर हो जायेगा भारत