मिल गया मर्दों की कमजोरी का इलाज, जानें मर्दाना ताकत बढ़ाने के 3 उपाय

चीनी मिट्टी के कटोरे में आपने चने को भिगोए थे उस पानी को ऊपर से पी ले। इस तरह नियमित करने से मर्दाना शक्ति में बढ़ोतरी होगी।

अजब-गजब॥ आज के समय में बहुत से लोग मर्दाना कमजोरी की वजह से अपनी पत्नी व प्रेमिका को खुश नहीं कर पाते हैं या शादी करने से कतराते हैं तो अब आपको इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई बार कुछ अंदरूनी या बाहरी कारणों से मर्दाना शक्ति में कमी आ जाती है।

Manly weakness

आज हम आपको मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि के लिए कुछ घरेलु चीजें के बारे में बताने वाले हैं जिसको लेने से आप अपनी खोई हुई मर्दाना ताकत वापस पा सकते हैं। आईये जानते हैं उन नुस्खों के बारे में।

  • यदि आप का औजार पतला हो या वीर्य कम बनता है तो चना आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए एक चीनी मिट्टी के बर्तन में रात को चने भिगोकर रख दे। फिर प्रातःकाल इन चनों को अच्छी तरह चबा- चबा कर खाएं। चना आपको उतना ही खाना है जितना आप आसानी से पचा सकते हैं। उसके बाद जिस चीनी मिट्टी के कटोरे में आपने चने को भिगोए थे उस पानी को ऊपर से पी ले। इस तरह नियमित करने से मर्दाना शक्ति में बढ़ोतरी होगी।
  • यदि आप आपकी मर्दाना ताकत बहुत कम है तो केला आपकी मदद कर सकता है, इस समस्या से निजात दिलाने में। दरअसल, केले का नियमित सेवन करना मर्दाना ताकत बढ़ाने का एक अच्छा उपाय है। इसके लिए रोजाना सवेरे केला खाकर दूध पिए।
  • बादाम तो स्वस्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। जिसका सेवन हर कोई कर सकता है। किंतु अगर नियमित रूप से बादाम का सेवन रोजाना किया जाए तो मर्दाना शक्ति को मजबूत बनाने में बहुत मददगार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *