खुशखबरी: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, 3 जगह से आएंगे पैसे

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. इस साल दिवाली पर कर्मचारियों को तीन सौगातें मिलने वाली हैं.

इस दिवाली सरकारी कर्मचारियों को महंगाई के इस दौर में थोड़ी मदद मिल सकती है, आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. इस साल दिवाली पर कर्मचारियों को तीन सौगातें मिलने वाली हैं. बता दें कि पहला कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance DA) में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं दूसरी सौगात के तौर पर कर्मचारियों के DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर कोई नतीजा निकल सकता है.

Money - Petrol Diesel Price

वहीँ इसके साथ ही पीएफ (Provident Fund) पर ब्याज दिवाली से पहले खाते में जमा हो सकता है. बता दें कि अभी तक जुलाई 2021 का महंगाई भत्ता (DA) तय नहीं किया गया है, लेकिन जनवरी से मई 2021 के AICPI आंकड़ों से पता चलता है कि इसमें 3% तक की बढ़त हो सकती है. इस तरह DA 3% और बढ़ने के बाद 31 फीसद पर पहुंच जाएगा.

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार दशहरे या दिवाली के आसपास DA बढ़ाने का ऐलान कर सकती है. ज्ञाता हो कि पिछले साल के मुकाबले इस साल अब तक महंगाई भत्ता 11 फीसदी बढ़ चुका है. सरकार ने जुलाई 2021 से इसे 28 फीसदी कर दिया है. अगर अब ये जून 2021 में 3 फीसदी बढ़ता है तो इसके बाद DA (17+4+3+4+3) के साथ 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा. यानी अगर किसी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 50,000 रुपये है तो उसे 15,500 रुपये DA मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *