सरकार का स्कूलों को आदेश- 5वीं क्लास से ऊपर के बच्चों को दें फ्री कंडोम

दोनों को दिसंबर में सीपीएस शिक्षा बोर्ड द्वारा पारित एक नई नीति के परिणाम के रूप में प्रदान किया जाएगा

जब शिकागो पब्लिक स्कूल (CPS) महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार अगले महीने के अंत में पूरी तरह से फिर से खुलेंगे, तो छात्र हैंड सैनिटाइज़र, कीटाणुनाशक वाइप्स, मास्क, माथे थर्मामीटर और एयर प्यूरीफायर के साथ स्कूलों में लौटेंगे।

Condom mess over

किंतु लगभग हर पब्लिक स्कूल स्कूल में ऐसे आइटम भी होंगे जो विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी की स्थिति की परवाह किए बिना छात्रों को स्वस्थ और सुरक्षित रखेंगे: मासिक धर्म उत्पाद और कंडोम।

दोनों को दिसंबर में सीपीएस शिक्षा बोर्ड द्वारा पारित एक नई नीति के परिणाम के रूप में प्रदान किया जाएगा। इसी तरह की कार्रवाई जिसके लिए इलिनोइस के सभी स्कूलों की आवश्यकता होगी, मासिक धर्म उत्पादों को इस वसंत में कहीं अधिक ध्यान आकर्षित किया जब इसे स्प्रिंगफील्ड में राज्य के सांसदों द्वारा पारित किया गया।

सीपीएस नीति के तहत, पांचवीं और उससे ऊपर की कक्षा को पढ़ाने वाले स्कूलों को यौन स्वास्थ्य शिक्षा के विस्तारित दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में एक कंडोम उपलब्धता कार्यक्रम बनाए रखना चाहिए। इसका मतलब है कि 600 से अधिक सीपीएस स्कूलों में से एक दर्जन को छोड़कर, जो केवल युवा ग्रेड में दाखिला लेते हैं, उनके पास कंडोम होगा। ताकि सेफ्टी बनी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *