सरकार ने बेचा एयर इंडिया, अब कर्मचारियों पर आ गया बड़ा संकट, मिला ऐसा आदेश

एयर इंडिया यूनियनों की संयुक्त कार्रवाई समिति ने मुंबई रीजनल लेबर कमिश्नर को बुधवार को जवाब में एक नोटिस जारी किया.

एयर इंडिया (Air India) की नीलामी के बाद जिस बात का डर था, वो सामने आने लगा है, आपको बता दें कि कर्मचारियों पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. कंपनी के कर्मचारियों को क्वाटर छोड़ने का नोटिस दिया गया है. इससे कर्मचारी यूनियन नाराज हैं और हड़ताल की धमकी दे ड़ाली है. हालांकि इस बात का अंदाज़ा पहले से ही लगाया जा रहा था.

air india flight

आपको बता दें कि कर्मचारियों को जारी एक नोटिस में कहा गया है कि एयर इंडिया और टाटा ग्रुप के बीच हुए विनिवेश सौदे की आखिरी तारीख के छह महीने के भीतर कर्मचारी मुंबई के कलिना स्थित आवास को छोड़ दें. गौरतलब है कि इस नोटिस के मिलने के बाद से ही एयर इंडिया कर्मचारियों में खलबली मच गई है. इसके बाद एयर इंडिया यूनियनों की संयुक्त कार्रवाई समिति ने मुंबई रीजनल लेबर कमिश्नर को बुधवार को जवाब में एक नोटिस जारी किया.

इस नोटिस में कहा गया है कि इस फैसले के खिलफा कर्मचारी 2 नवंबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे. बता दें कि नियमों के मुताबिक हड़ताल पर जाने से पहले यूनियन को 2 हफ्ते पहले नोटिस देना होता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के कलिना स्थित कॉलोनी में रह रहे एयर इंडिया के कर्मचाकरियों को 5 अक्टूबर को एक नोटिस मिला. इसमें कहा गया है कि वे 20 अक्टूबर 2021 तक लिखकर दें कि एयरलाइन का निजीकरण होने के छह महीने के भीतर आवास खाली कर देंगे. बता दें कि एयर इंडिया की अपनी कॉलोनी मुंबई के कलिना और दिल्ली के उबेर पोस वसंत विहार इलाके में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *