गुजरात के पाटीदार नेता और कांग्रेस के सदस्य हार्दिक पटेल अचानक पहुंचे यहां, सियासत गरमाई

गुजरात के पाटीदार नेता और कांग्रेस के सदस्य हार्दिक पटेल पहुंचे अजमेर

गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता रहे हार्दिक पटेल आज सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की बारगाह में हाजिरी देने पहुंचे। वे पुष्कर भी गए जहां पवित्र पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की व जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए।
hardikpatel-
 
मीडिया से बात करते हुए हार्दिक काफी बदले बदले नजर आए। उन्होंने राजनीतिक सवालों के जवाब देने से परहेज किया। लव जिहाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि कट्टरता जहां होती है वहां विकास और प्रेम नहीं हो सकता। कोरोना के सवाल पर उन्होंने कहा कि गुजरात और केंद्र सरकार नाकाम रही है उनके मुताबिक यदि अच्छे डॉक्टर और अस्पताल होते तो कोरोना से बेहतर ढंग से लड़ा जा सकता था।
इससे पूर्व हार्दिक ने खादीम फैसल चिश्ती की सदारत में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर फूल चादर पेश कर सभी भारतीयों की खुशहाली और तरक्की की दुआ कि। उनके साथ कांग्रेस के कई नेता और गुजरात से आए लोग मौजूद रहे। उन्होंने पुष्कर सरोवर को पूजा व दान पुण्य किया।
 
गौरतलब है कि गुजरात में पटेल समुदाय द्वारा ओबीसी दर्जे की मांग को लेकर जारी आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक ओबीसी दर्जे में पटेल समुदाय को शामिल कर सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण चाहते हैं। गुजरात में दंगों में लिप्त होने के कारण उन्हें 2 साल की सजा मिली और गुजरात से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गई। अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य बने हार्दिक पटेल को गुजरात सरकार द्वारा 10 दिन की इजाजत दी गई है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *