हैप्पी बर्थडे नोरा फतेही : मात्र 5000 रु. लेकर इंडिया आईं और खुद बदली अपनी किस्मत

लाखों दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में 'साकी साकी' और 'दिलबर दिलबर' से पहचान बना चुकी नोरा का जन्म 6 फरवरी,1992 को कनाडा में हुआ और वो वहीं पली बढ़ी हैं।

मुंबई। लाखों दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में ‘साकी साकी’ और ‘दिलबर दिलबर’ से पहचान बना चुकी नोरा का जन्म 6 फरवरी,1992 को कनाडा में हुआ और वो वहीं पली बढ़ी हैं। लेकिन आज उन्हें इंडिया के बेस्ट डांसर्स में से एक में गिना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड में साल 2014 में आई फिल्म  ‘रोअरः टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह साउथ की कई फिल्मों में नजर आई,लेकिन पहचान उन्हें’ बिग बॉस 9 ‘ का हिस्सा बनने के बाद मिली।
Nora Fatehi

‘दिलबर’ गाने से मिली पहचान

इसके बाद 2016 में एक और रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नोरा ने डांस का अपना  टैलेंट दिखाया। इस शो में नोरा ने अपनी खूबसूरत अदाओं और  डांस से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप तो छोड़ी साथ ही उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों का ध्यान भी आकर्षित किया। इसके बाद नोरा को कई म्यूजिक एल्बम्स और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।
नोरा फतेही हिंदी के अलावा मलयालम और तेलगु फिल्मों में भी अभिनय करती नजर आई,जिसमें  क्रेजी कुक्कड़ फैमिली, टेम्पर, मिस्टरएक्स, डबल बैरल, बाहुबली: द बिगिनिंग, शेर, लोफर, रॉकी हैंडसम, माई बर्थडे सॉन्ग, सत्यमेव जयते,  कयाकमुल कोजुनि, भारत,स्ट्रीट डांसर आदि शामिल हैं, लेकिन  उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता  फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर’ गाने से मिली।

जल्द ही नजर आएंगे इस फिल्म में

फिल्म के इस गाने में नोरा ने अपने डांस मूव्स से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया। इसके बाद नोरा कई फिल्मों में आइटम नंबर करती नजर आईं। उनकी पिछले साल  रिलीज फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर’ में उन पर फिल्माया ‘गर्मी’ गाना भी दर्शकों को काफी पसंद आया।
नोरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी डांसिंग वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। देश-विदेश में नोरा के चाहनेवालों की संख्या लाखो में है।  नोरा जल्द ही फिल्म ‘भुज द प्राइड’ में भी अभिनय करती नजर आयेंगी।

नोरा के सघर्ष की कहानी

दिलबर गर्ल नोरा फतेही को कैरियर बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। उनके साथ कुछ एजेंसियों ने ठगी भी की। नोरा सिर्फ 5000 रुपए लेकर कनाडा से इंडिया पहुंची थीं। नोरा खुद अपने कुछ इंटरव्यू में खुलासा कर चुकी हैं कि उन्हें कॉफी शॉप में काम करने से लेकर टेलीकॉलर तक की जॉब की हुई है। वो लोगों को लॉटरी के टिकट बेचती थीं। कुछ वक्त बाद ने बिग बॉस सीजन 9 में एंट्री की और यहां से उनकी किस्मत बदल गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *