सिद्धू के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाले बयान पर हरीश रावत का यू-टर्न, जानें उन्होंने क्या कहा

चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के सीएम पद की शपथ लेने के दिन हरीश रावत ने एक बयान में कहा था कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा

पंजाब में जारी सियासी खींचतान के मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने अब अपने उस बयान को पलट दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा इलेक्शन नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में बात करते हुए हरीश रावत ने अपने ही बयान से यू-टर्न लेते हुए कहा कि, ये न तो किसी ने कहा है और न ही है।

Harish Rawat Punjab Congress

मुख्यमंत्री पद के लिए कौन होगा चेहरा

इसके बाद रावत से पूछा गया कि, आप स्पष्ट कह रहे हैं कि पंजाब विधानसभा चुनाव में न तो सिद्धू और न ही चन्नी सीएम पद का चेहरा होंगे। इस पर रावत ने कहा कि, ये हमने कहीं नहीं कहा है। इलेक्शन के बाद पार्टी अपने पारंपरिक तरीके से सीएम का चेहरा चुनती है।

उधर, पंजाब कांग्रेस में जारी दरार को लेकर रावत ने कहा कि एक मुद्दे पर लोगों की दो भिन्न भिन्न राय होती है, हर कोई अपनी राय देता है, किंतु जब पार्टी कोई फैसला लेती है तो उस पर सभी एक साथ खड़े होते हैं। ऐसा ही कुछ पंजाब में हुआ।

दरअसल, पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर हरीश रावत ने साफ तौर पर कहा कि यह किसी ने नहीं कहा था. रावत ने कहा कि, मुझसे एक सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में मैंने उस दौरान कहा था कि सिद्धू और मुख्यमंत्री मिलकर हमें पंजाब चुनाव जितवाएंगे. और अगर मुख्यमंत्री के चेहरे के चयन की बात करें तो हमारी पार्टी के अंदर एक लोकतांत्रिक परंपरा है, जिसके मुताबिक इलेक्शन के बाद सीएम का नाम चुना जाता है।

शपथ के दिन दिया गया बयान

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के सीएम पद की शपथ लेने के दिन हरीश रावत ने एक बयान में कहा था कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इस बयान पर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने भी आपत्ति जताई थी।

गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ के दिन हरीश रावत ने कहा था कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस बयान पर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने भी आपत्ति जताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *