स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाही के तोड़े रिकॉर्ड, 2 किशोरों को लगा दी गई दूसरी वैक्सीन

एक बार फिर स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही देखने को मिली है

बिहारशरीफ में स्वास्थ्य विभाग की बेपरवाही के चलते 2 किशोरों को-वैक्सीन के बजाय कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज दी गयी। इस वजह से उनके परिजन किसी तरह की अनहोनी को लेकर काफी ज्यादा परेशान हैं।

recognition of covaccine

हालांकि, ये घटना सामने आने के बाद किशोर को डेढ़ घंटे तक ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया। तत्पश्चात हालात सामान्य रहने पर उन्हें घर भेजा गया। साथ ही, किसी प्रकार की कोई दिक्कत होने पर फौरन मेडिकल टीम या कंट्रोल रूम से संपर्क करने को कहा गया है।

आपको बता दें कि बिहारशरीफ प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले दो किशोरों ने टीकाकरण के लिए रविवार को स्लॉट बुक कराई थी। इसमें आईएमए हॉल में को-वैक्सीन टीका लेने की जानकारी दी गई। जिसके बाद दोनों किशोर सोमवार को वहां पहुंचे। उनकी आयु 17 साल के करीब है।

परिजनों ने लगाया ये आरोप

लिखा-पढ़ी पूरी कर वैक्सीन लगवाई। इस दौरान उसे और उसके भाई को को-वैक्सीन के बजाय कोविशील्ड वैक्‍सीन लगने का पता चला। किशोर के परिजनों ने बताया कि ये स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही है। हैरान की बात तो ये है कि शख्स को कोविशील्ड की खुराक दी गई।

जबकि, उसके फोन पर को-वैक्सीन खुराक लेने की जानकारी दी गई थी यानि सार्टिफिकेट के मुताबिक किशोर को 28 दिन के बाद दूसरी खुराक लेनी होगी। जबकि, सच में शख्स को 84 दिन बाद दूसरी खुराक लगेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close