देश के इस शहर में भारी बारिश का कहर, एयरपोर्ट डूबा, सड़कों पर सैलाब , शॉर्ट सर्किट से 1 की मौत

शहर के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं. साथ ही शॉर्ट सर्किट के चलते एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. इस घटना की जानकारी शहर के पुलिस उपायुक्त ने दी है.

देश में इस बार मौसम का मिजाज़ समझ से बाहर नज़र आ रहा है. आपको बता दें कि कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश का दौर जारी है. केंपेगौड़ा एयरपोर्ट (Kempegowda Airport) समेत शहर के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं. साथ ही शॉर्ट सर्किट के चलते एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. इस घटना की जानकारी शहर के पुलिस उपायुक्त ने दी है.

वहीँ रविवार को ही भारतीय मौसम विभाग ने शहर में यलो अलर्ट (Yello Alert) जारी किया था. संभावना जताई जा रही थी कि आने वाले कुछ दिनों में कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. बेंगलुरु शहर पश्चिम मंडल के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर संजीव एम पाटिल ने कहा कि बेंगलुरु की कोणप्पाना अग्रहारा सीमा में बारिश के पानी से घर में शॉर्ट सर्किट के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

वहीँ उन्होंने बताया कि घर में दो लोग मौजूद थे. इस दौरान दूसरा व्यक्ति सुरक्षित है और किसी तरह की चोट नहीं लगी है. वहीं, केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तस्वीरें भी सामने आई थीं, जहां वाहन पहियों तक डूबे हुए नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया था, ‘उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोट, विजयपुरा, कोप्पल, रायचूर और गडाग जिलों और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के चिकमंगलूरु, शिवमोगा, कोडागू, कोलार, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहरी, टुमकुरु, चिकबल्लापुरा और रामनगर जिलों में भारी बारिश की संभावना है.’

बता दें कि कर्नाटक स्टेट नेचुरल डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर (KSNMDC) के मुताबिक, 1 से लेकर 9 अक्टूबर तक बेंगलुरु शहरी में 78 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जबकि, सामान्य तौर पर यह आंकड़ा 61 मिमी होता है. जानकारों का मानना है कि कम से कम दो दशकों में बेंगलुरु का यह सबसे नम अक्टूबर साबित होने वाला है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *