कनाडा में एक और पाकिस्तानी एयर होस्टेस लापता, मिली वर्दी; जिसमें लिखा था, 'धन्यवाद पीआईए'

img

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक केबिन क्रू मंगलवार को कनाडा में विमान के उतरने के बाद ड्यूटी के दौरान अचानक लापता हो गया। इस एयर होस्टेस का नाम मरियम रजा है। इससे एयरबेस पर हड़कंप मच गया. मरियम सोमवार को इस्लामाबाद से पीआईए की उड़ान पीके-782 से टोरंटो पहुंची, लेकिन कराची की वापसी उड़ान पीके-784 पर ड्यूटी के लिए रिपोर्ट नहीं की। तो मामले का खुलासा हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब मरियम का होटल कमरा खोला गया तो उन्हें उनकी वर्दी पर 'धन्यवाद, पीआईए' लिखा हुआ एक नोट मिला। रज़ा 15 साल पहले राष्ट्रीय एयरलाइन में शामिल हुई थी। इस्लामाबाद से टोरंटो की फ्लाइट में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। एयरलाइन के प्रवक्ता के मुताबिक, इस साल कनाडा में उतरने के बाद चालक दल के किसी सदस्य के लापता होने की यह दूसरी घटना है।

अफसरों का कहना है कि यह चलन कनाडा के एक कानून की वजह से शुरू हुआ, जो देश में प्रवेश करने के बाद शरण देने की अनुमति देता है। पिछले महीने भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी जब एक एयर होस्टेस कनाडा पहुंचने के बाद अपनी वापसी की फ्लाइट में नहीं चढ़ी थी. पिछले साल, कनाडा में उड़ान ड्यूटी के दौरान कम से कम सात पीआईए केबिन क्रू सदस्य लापता हो गए थे। फिलहाल जांच जारी है। 
 

Related News