Trending

Herapheri हेराफेरी : जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर रिश्‍तेदार से किया 45 लाख घपला,

Bhopal Crime News आप भी पहले अपने रिश्तदार को परखें, फिर करें भरोसा

भोपाल। आज हम आपको एक ऐसे मामले से रूबरू कराऐंगे जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है। बतादें की 45 लाख रूपये में बेचने की साजिश रचने का मामला सामने आया है, जी हां पूरा मामला राजधानी के कोहेफिजा थाना इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति को मृत बताकर उसके मकान के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 45 लाख रूपये में बेचने की साजिश रचने का मामला सामने आया है।

THAGI

मकान के लिए अग्रिम राशि दे चुके खरीदार को मकान की रजिस्ट्री होने के पहले षड्यंत्र का पता चल गया। इस मामले में पुलिस ने बुजुर्ग की महिला रिश्तेदार सहित अन्य लोगों के खिलाफ जालसाजी करने का केस दर्ज कर‍ लिया है।

कोहेफिजा थाना पुलिस के अनुसार 84 वर्षीय भगवान प्रसाद वर्मा पुत्र स्व. जगन्नाथ प्रसाद वर्मा कोहेफिजा में रहते हैं। भगवान प्रसाद वर्मा की रिश्तेदार किरण पवार ने अपने परिचित व्यक्तियों के साथ मिलकर वर्मा का मकान बेचने की साजिश रच ली थी। इसके तहत वर्ष 1999 में भगवान प्रसाद वर्मा को मृत बताकर फर्जी कागजात के आधार पर मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए दस्तावेज तैयार कर लिए। इसके बाद मकान बेचने के लिए ग्राहक की तलाश शुरू कर दी।

मकान पसंद आने पर एक व्यक्ति से मकान का 45 लाख रूपये में सौदा तय हो गया। अनुबंध के दौरान जालसाजो ने खरीदार से कुछ अग्रिम राशि भी ले ली थी। वे लोग बकाया रकम प्राप्‍त कर मकान की रजिस्ट्री कराने वाले थे।

इस बीच खरीदार को पता चला कि मकान का मालिक जीवित है। इसके बाद अगस्त-2021 में मामले की लिखित शिकायत कोहेफिजा थाने में की गई। लंबे समय तक चली जांच के बाद शुक्रवार को पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी करने का केस दर्ज कर लिया।