OMG!! यहां करवाचौथ का व्रत रखने से विधवा हो जाती हैं शादीशुदा महिलाएं, कारण जानकर उड़ जाएंगे होश

हमारे राष्ट्र हिंदुस्तान में पूजा पाठ और व्रत त्योंहार का खास महत्व है।

अजब-गजब॥ हमारे राष्ट्र हिंदुस्तान में पूजा पाठ और व्रत त्योंहार का खास महत्व है। आज हम आपको ऐसे ही एक गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ कोई शादीशुदा महिला अगर करवाचौथ का व्रत रख ले तो वह विधवा ( widow ) हो जाती है। हम बात कर रहे हैं हरियाणा के करनाल के तीन गांव कतलाहेडी, गोंदर और औंगद की।

Karvachauth

इन स्थलों पर अरसे से करवा चौथ का त्योहार नहीं मनाया गया है। यहां रहने वाले लोगों का मानना है कि इन स्तलों की विवाहिता अगर करवा चौथ का व्रत कर लें तो उनका सुहाग उजड़ जाता है।

विधवा ( widow ) हो जाती हैं विवाहिता

जानकारी के अनुसार इस गांव में रहने वाले लोगों की फैमिली शापित हैं। यहाँ के परिवार अरसे पहले हुई भूल का आज तक पश्चाताप कर रहे हैं। वहीं यदि इस गांवों की युवतियों की शादी किसी दूसरे गांव में हो जाता है और वह वहां पर करवा चौथ का व्रत रखती हैं। उसने घर में अपने से बड़ी औरतों को अपना करवा देना चाहा तो उन्होंने लेने से मना कर दिया। इससे तंग आकर वह करवा सहित जमीन में समा गई।

चौंकाने वाला है कारण

उसने श्राप दे दिया कि अगर इस गांव की किसी भी बहू ने करवा चौथ का व्रत किया तो उसका सुहाग छिन जाएगा। करीबी लोगों के मुताबिक लगभग 200 वर्ष पहले ब्राह्माणी के दियेए हुए श्राप की घटना के चलते यहां की औऱतें शादी के पहले एक साल तक सुहाग का प्रतीक बिंदी-‌सिंदूर नहीं लगातीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *