हे राम ! अब भरूच के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 18 लोगों की मौत

अहमदाबाद। गुजरात से बुरी खबर है। राज्य के भरूच में एक कोविड अस्‍पताल में आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 12 मरीज और 2 नर्स शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक़ जिस समय अस्‍पताल में आग लगी उस वक्‍त वहां पर 58 मरीज भर्ती थे। हादसे की सुचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है। फिलहाल आग लगने की घटना की जाँच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक़ भरूच के पटेल वेलफेयर अस्‍पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है। इस अस्पताल में रात करीब साढ़े 12 बजे लगी। देखते ही देखते आग आईसीयू वार्ड में फैल गयी। कोविड वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे,आईसीयू में में से कुल 24 एडमिट थे। आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

भरूच के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह चुडासमा ने मीडिया को बताया कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। अस्‍पताल में आग लगने की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, आग पर काबू पाने और मरीजों को बाहर निकालने के पहले 18 लोगों की मौत हो चुकी थी। मृतकों में 12 मरीज और 2 नर्स शामिल हैं। अन्य मृतकों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था के बीच देश के कई राज्यों से के अस्पतालों में आगजनी की खबरे आ चुकी है। विगत दिनों महाराष्ट्र के एक अस्पताल में आग लगने से 15 मरीजों की मौत हो गई थी। इसी तरह छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी एक अस्पताल में आग लगने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *