Hill Station हर्षिल घाटी में बर्फबारी, तापमान में भारी गिरावट

Hill Station हर्षिल घाटी में बुधवार को सुबह से आसमान में बादल छाने के कारण जनपद में तापमान में काफी गिरावट हुई है। बुधवार शाम के बाद जनपद मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई।

उत्तरकाशी। Hill Station हर्षिल घाटी में बुधवार को सुबह से आसमान में बादल छाने के कारण जनपद में तापमान में काफी गिरावट हुई है। बुधवार शाम के बाद जनपद मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई।
Hill Station - Harsil Valley Uttarakhand
गुरुवार को हर्षिल (Hill Station), धराली, दयारा बुग्याल , चौरंगी खाल, हरकी दून घाटी में तेज हिमपात का दौर जारी है, जिसके बाद पहाड़ों ने एक बार फिर से बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। निचले इलाकों में ठंड से बचने के लिए स्थानीय लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।

8 गांवों में जमकर बर्फबारी हुई

इस साल फरवरी माह के शुरुआत में जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर बर्फबारी का सिलसिला जारी है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल घाटी (Hill Station) के 8 गांवों में जमकर बर्फबारी हुई है। सड़कें पूरी तरह बर्फ से ढक गई हैं। हर्षिल घाटी में करीब आधा फीट बर्फ गिर चुकी है।

तापमान में आएगी गिरावट (Hill Station) 

अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर इसी तरह बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा तो तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। स्थानीय ग्रामीण संजय पंवार ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद हर्षिल घाटी (Hill Station) में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा। इससे एक बार फिर से होटल व्यवसायियों और पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को पर्यटकों के हर्षिल घाटी पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई है।
Chauri Chaura शताब्दी समारोह का PM मोदी ने किया शुभारम्भ, डाक टिकट जारी  
Corruption में लिप्त डेढ़ सौ से ज्यादा नौकरशाह/अफसर सीएम योगी के रडार पर, होगी बड़ी कार्रवाई!
Pop Star ने किसानों के समर्थन में किया ये ट्वीट, भड़कीं कंगना ने बोली ये बड़ी बात

 

(Hill Station) 

Kushinagar : करीब 6.16 लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पल्स पोलियो की दवा
Health News: प्याज के 6 फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, इन रोगों से रखता है दूर
Corruption में लिप्त डेढ़ सौ से ज्यादा नौकरशाह/अफसर सीएम योगी के रडार पर, होगी बड़ी कार्रवाई!

(Hill Station) 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *