हिंदूवादी नेताओं पर मंडराया खतरा, सीमा पार से रची जा रही बड़ी साजिश, खुफियां एजेंसियों को मिले इनपुट

पंजाब में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हिंदूवादी नेताओं की जान पर खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई...

नई दिल्ली। पंजाब में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हिंदूवादी नेताओं की जान पर खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हिन्दू नेताओं पर हमले की प्लानिंग कर रही है। खुफियां एजेंसियों को मिले इनपुट के आधार पर अब पंजाब में बीजेपी और हिंदू समर्थक नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए पंजाब पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

ISI

एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि राज्य में अगले साल होने विधानसभा चुनाव से पहले पाकिस्तानी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) आरएसएस की शाखा और हिंदू राजनेताओं पर हमला करने के लिए एक टिफिन बॉक्स में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने की साजिश रच रहा है। हमले के संबंध में इनपुट मिलने के तुरंत बाद राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया था।

पिछले हफ्ते मिलिट्री क्षेत्र में हुआ था हमला

गौरतलब है कि बीते 21 नवंबर को कुछ अज्ञात बाइक सवार लोगों ने पठानकोट के मिलिट्री क्षेत्र में ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, इस घटना में किसी भी तरह के जानमाल की सूचना नहीं मिली थी। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार बीते 15 अगस्त से अब तक भारतीय सीमा में ड्रोन के घुसने की 25 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। इसके साथ ही 11 टिफिन जिनमें ड्रग्स और विस्फोटक थे, बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि खुफियां एजेंसी की तरफ से पंजाब पुलिस को उन नेताओं की लिस्ट दे दी गयी है जिन्हें आतंकवादी निशाना बना सकते हैं। हालांकि पठानकोट में हुए ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब पुलिस एक्शन में आ गई थी और सभी सीमाई जिलों में हाई अलर्ट जारी करने के साथ ही गश्त भी बढ़ा दी गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *