बड़ी खबर: लखीमपुर खीरी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिया बड़ा आदेश, 6 अक्टूबर तक तैनात रहेंगी

केंद्रीय गृह मंत्रीलय ने आदेश जारी किया है कि 6 अक्टूबर तक लखीमपुर खीरी में आरएएफ और एसएसबी की दो-दो कंपनियों की तैनाती रहेगी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा अब केंद्र अलर्ट हो गया है, जिसके चलते ही एक बड़ा कदम उठाया गया है. आपको बता दें कि इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अब केंद्रीय गृह मंत्रीलय ने आदेश जारी किया है कि 6 अक्टूबर तक लखीमपुर खीरी में आरएएफ और एसएसबी की दो-दो कंपनियों की तैनाती रहेगी। रविवार की हिंसा में कुल 8 लोगों की जान गई थी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के निवेदन के बाद गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, लखीमपुर खीरी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 6 अक्टूबर तक सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की चार कंपनियां लखीमपुर खीरी में तैनात रहेंगी। इनमें से दो रैपिड एक्शन फोर्स की कंपनियां होंगी और बाकी दो सशस्त्र सीमा बल यानी एसएसबी की।

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय की ओर से रविवार को ही यह आदेश जारी किया गया था। आदेश जारी करने के कुछ ही देर बाद एसएसबी की दो कंपनियां और आरएएफ की एक कंपनी को इलाके में तैनात कर दिया था। वहीं, आरएएफ की दूसरी कंपनी कुछ ही देर में इलाके में पहुंचेगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय पुलिस बलों की तैनाती की समयावधि फिलहाल 6 अक्टूबर तक है लेकिन जरूरत के हिसाब से इसे बढ़ाया या घटाया जा सकता है। सूत्र ने यह भी बताया कि इलाके में केंद्रीय पुलिस बलों के करीब 500 जवान 24 घंटे तैनात रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *