Hooch Tragedy: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, इतनों की हालत गंभीर

उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महाराजगंज कोतवाली में स्थित पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की मौत का मामला...

रायबरेली। उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महाराजगंज कोतवाली में स्थित पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की मौत का मामला सामने आया है। घटना की खबर मिलते ही मंगलवार की देर रात को ही डीएम वैभव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव समेत पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

spurious liquor

ग्रामीणों का कहना है कि मंगलवार की देर शाम पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके की शराब पीने से दर्जनभर लोगों की तबियत बिगड़ गई। ज्यादा हालात खराब होने पर परिजन उन्हें स्थानीय सामुदायिक केंद्र ले कर पहुंचे जहां देर रात पहाड़पुर निवासी सुखरानी पत्नी रामधनी( 65 वर्ष) और रामसुमेर पुत्र गजोधर (40 वर्ष) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं सरोज यादव पुत्र रामप्यारे ( 40) ने गांव में ही दम तोड़ दिया था। इसके अतिरिक्त पूरे छत्ता मजरे पहाड़पुर निवासी वंशीलाल पुत्र द्वारिका (60 वर्ष) की मौत भी उनके घर पर ही हो गई। वहीं जितेन्द्र उर्फ पंकज सिंह पुत्र अशोक 35 (वर्ष) की हालत भी गम्भीर है। उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

आधा दर्जन से अधिक गम्भीर

शराब पीने वालों में अभी आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस सबका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में किया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी रामकिशोर ने बताया शराब पीने से एक महिला समेत कई लोगों की जान चली गई है।

पहले भी घट चुकी घटना

बता दें कि इस पहले भी 5 वर्ष पूर्व बछरावां में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई है। इस घटना को लेकर लोगों ने काफी आक्रोश भी जताया था।