राशिफल 15 अक्टूबर 2020: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें आज का राशिफल

हिन्दी पंचांग के अनुसार आज दिन गुरूवार विक्रम संवत 2077, शक संवत 1942 शरद ऋतु, आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

नई दिल्ली 15 अक्टूबर यूपी किरण। हिन्दी पंचांग के अनुसार आज दिन गुरूवार विक्रम संवत 2077, शक संवत 1942 शरद ऋतु, आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है। आज सुबह 8 बजकर 35 मिनट तक त्रयोदशी है उसके पश्चात चतुर्दशी की तिथि आरंभ होगी। आज मासिक शिवरात्रि भी है। चंद्रमा और सूर्य आज कन्या राशि में विराजमान है। आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि- आज के दिन उन लोगों से सतर्क रहें, जो आपकी हां में हां मिलाए, आपके मित्र यदि रुठ गए हो तो उन्हें मना लेना चाहिए। ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ नोक-झोंक हो सकती है। बात बढ़ने पर अपना ही नुकसान होगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों के लिए अट्रैक्टिव ऑफर देने चाहिए इससे अच्छा लाभ कमा पाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें, व्यायाम न करने से रोग जन्म ले सकते हैं।

वृष राशि – आज आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा और निर्णायक के रूप में जाने जाएंगे. पारिवारिक निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. आज का दिन बढ़िया रहेगा।

मिथुन राशि- आज के दिन खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी तो वहीं दूसरी ओर आपके ऊपर व आपकी जेब दोनों पर ही भार बढ़ेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए।नया बिजनेस स्टार्ट करने वालों को बहुत ही सावधानी रखनी चाहिए, छोटी लापरवाही भी बड़ा रूप ले सकती है। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो सकती है।

कर्क राशि- परिवार के प्रति रुझान और कार्य के प्रति समर्पण बढ़ेगा. हालांकि, आज के दिन काम को लेकर थोड़ा और सजग रहना ज़रूरी रहेगा।

कन्या राशि- आज के दिन बेवजह के कर्ज लेने से बचना होगा. साथ ही स्वास्थ्य से संबंधित कोई निवेश कर सकते हैं. यदि आज आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान की देखरेख करें खोने व चोरी होने होने की आशंका है. ऑफिस में सहकर्मी के साथ व अधीनस्थ के साथ तनातनी हो सकती है कार्य का प्रेशर आज अधिक रहेगा।

तुला राशि – इस समय आपका कुछ नया सीखने का मन करेगा। साथ ही पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ेगा। धन से जुड़ी आपकी समस्याएं दूर होंगी।

वृश्चिक राशि- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चले आपका क्रोध किसी को मानसिक तौर पर चोट पहुंचा सकता है।किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है।

धनु राशि – आर्थिक लाभ की स्थिति आपकी पहले से बेहतर होगी। साथ ही आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आपको मित्र द्वारा सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि- आज के दिन ईमानदारी से कार्य करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। कला जगत से जुड़े लोग कड़ी मेहनत करें जल्द ही रिजल्ट अच्छे प्राप्त होगें। छोटा हो या बड़ा यदि कहीं से आज ऑफर आता है तो स्वीकार करें। हो सकता है यही सफलता की प्रथम सीढ़ी हो। आजीविका के क्षेत्र में टार्गेट पूरे होने की संभावना है।

मीन राशि- आज के दिन किसी की बातों पर अधिक चिंतन न करें खासकर जो आपको बुरी लग जाती हैं। सकारात्मक पहलूओं को देखें न की नकारात्मक चीजों पर गौर करें। स्वास्थ्य का ध्यान देते हुए बहुत ठंडी चीजों का सेवन न करें। जीवनसाथी व मित्र आपकी किसी बात पर नाराज हो गए हो तो उन्हें मना ले संभवतः वो आज आपकी बात सुनेगें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *