राशिफल 2 अक्टूबर : जानिये कैसा बीतेगा आज का दिन, देखिए क्या कहते है आपके सितारे

आज ग्रहों की स्थिति के मुताबिक लाभ के अनुकूल माहौल है. अब तक किए गए निवेश में अच्छा मुनाफा होगा. स्टेशनरी आदि का कारोबार करने वाले फायदे में रहेंगे.

युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942
सूर्योदय 06.08, सूर्यास्त 06.23, ऋतु – शरद
आश्विन शुक्ल पक्ष प्रतिपदा, शुक्रवार, 02 अक्टूबर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष- आज ग्रहों की स्थिति के मुताबिक लाभ के अनुकूल माहौल है. अब तक किए गए निवेश में अच्छा मुनाफा होगा. स्टेशनरी आदि का कारोबार करने वाले फायदे में रहेंगे. नौकरी में मन मुताबिक करवट लेंगे. नए अवसर खोज रहे लोगों को संपर्क और सक्रियता दोनों ही बढ़ानी चाहिए. रचनात्मक की ओर विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा और लाभप्रद स्थिति बनेगी.

वृष- आज फ़्यूचर प्लान तय करने के लिए दिन अच्छा है. खूबी और ख़ामियों को देखकर फैसले लें. नौकरी हो या कारोबार हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. मैनेजमेंट संभाल रहे लोगों पर बोझ बढ़ेगा, लेकिन सर्वाधिक लाभ का मौका भी बनेगा. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. तेल कारोबार के व्यापारी सावधानी बरतें, नुकसान की आशंका है. सेहत को लेकर अलर्ट रहें.

मिथुन – आज के दिन तनाव के चलते किसी पर अत्यधिक विश्वास आपको नुकसान पहुंचाएगा. पारिवारिक तनाव की वजह से ऑफिस का कार्य बाधित होता नजर आ रहा है. जिन लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप में बाधक बन सकते हैं. व्यापार की बात करें तो प्रोपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेन-देन में घाटा हो सकता है.

कर्क- आलस्य छोड़कर आज खुद को स्फूर्ति से भरा रखें. आलस्य बने बनाए काम बिगाड़ देगा. हालात विपरीत दिख रहे हो तो कल तक सामान्य या आपके पक्ष में दिख रहे हैं. ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है, आवेश में आकर कोई फैसला लेना नुकसानदेह रहेगा. युवाओं को सफलता के लिए कड़ा परिश्रम दिखाना होगा. व्यापार में होटल या रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को सही फैसले लेने होंगे, वरना बड़े नुकसान की आशंका है.

सिंह- कैरियर से लेकर कारोबार तक आज विरोधी किसी भी कीमत पर पछाड़ना चाहेंगे. खुद में हीन भावना या नकारात्मकता को बिल्कुल न आने दें. अपनी खूबियों पर भरोसा करें, कमजोरी महसूस करेंगे तो काम बिगड़ सकता है. करियर को बेहतर बनाने में अब तक की गई कोशिश आज कामयाब होती दिख रही है. जो लोग साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा.

कन्या- आज कोई भी बड़ा फैसला सोच-विचार कर लें, जिससे पीछे हटने की जरूरत नहीं है. ग्रहों की नकारात्मकता भ्रम की स्थिति पैदा कर सकती है. ऐसे में नकारात्मक फैलाने वाले लोगों से दूर रहें. मार्केटिंग-शेयर आदि से अच्छा मुनाफा होगा. फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. वहीं, कपड़ों के कारोबार से जुड़े लोग अच्छा फायदा पा सकते हैं.

तुला- आज का दिन कामयाबी हासिल करने का है. यह बात गांठ बांध लें कि जिंदगी में संतुलन बनाए रखना आपकी सफलता का सबसे अहम सूत्र होगा. कार्यस्थल पर क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत है. कॉस्मेटिक्स का काम करने वालों को लाभ होगा. कला और संस्कृति के क्षेत्र से जुड़े युवा और विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. अगर आप रुचि गायन में हैं तो प्रतिभा दिखाने का मौका हाथ लगेगा.

वृश्चिक- आज कोई भी काम करने से पहले पूरी प्लानिंग जरूर करें. धन खर्च और फ़ैसलों में चूक की गुंजाईश न रखें. फ़िज़ूलखर्ची बढ़ी तो आने वाले वक्त में जरूरत के समय मुश्किल होगी. लंबे समय से अगर कोई लोन या देनदारी बाकी है तो उसके आज खत्म होने के आसार दिखाई दे रहें हैं. नए मौके बनाने के लिए पुराने संपर्क और वरिष्ठों की मदद ले सकते हैं.

धनु- धार्मिक प्रवृति के लोगों के लिए दिन चिंतन का है. मन में सकारात्मक भाव रहेगा. कार्यस्थल, कारोबार या परिवार हर जगह रिश्तों को प्राथमिकता दें. ऑफिस में आज भी सहकर्मियों के साथ सहयोग और स्नेह का भाव रखें. सैन्य क्षेत्र से जुड़े हैं तो ट्रांसफर की संभावनाएं रहेंगी. सामाजिक जीवन में आज विवाद की स्थिति में शामिल न हों, पुलिस कार्यवाही या मुकदमा झेलना पड़ सकता है.

मकर- आज खुद को शांत रखते वक्त इस बात पर मंथन करें कि मन क्यों विचलित है. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा, कोशिश करें कि काम जल्द खत्म हो जाए तो घर आकर परिवार के साथ वक्त बिताएं. धातु का व्यापार करने वाले कारोबारियों को बड़ा मुनाफा होगा. घर में सुरक्षा उपकरणों को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों को करियर को लेकर असंतुष्टि हो सकती है. पढ़ाई से फोकस हट सकता है, आलस्य से दूर रहें. स्वास्थ्य को लेकर हड्डी रोग तकलीफ दे सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन रिश्तों को अहमियत देकर उन्हें सहजने की जरूरत होगी. कामकाज में पूर्व की कार्य योजना में बदलाव हो सकता है, इसलिए महत्वपूर्ण फैसले सोच समझकर ही करें. अब तक सुस्त दिख रहे कामकाज भी आज लाभ का सौदा दे सकते हैं. व्यापार में लकड़ी उद्योग से जुड़े लोगों की आय अच्छी रहेगी. संभव है कि कारोबार के सिलसिले में दूसरे शहर भी जाना पड़े. युवाओं के लिए शादी के अच्छे रिश्ते आ सकते हैं.

मीन- आज प्रसन्नता से दिन की शुरुआत करें. बिगड़े भी काम बनते नजर आ रहे हैं. अब तक परेशान कर रही चीजें भी दूर होंगी. कोई आर्थिक नुकसान हो रहा है तो उससे निजात के रास्ते बनेंगे. अपने रिश्तों को लेकर जरूर आज आत्ममंथन करें. ऑफिस में अधिक परिश्रम कर खुद को सर्वोत्तम साबित करना होगा. सहकर्मियों के साथ बर्ताव तरक्की की राह खोलेगा. दवा से जुड़े व्यापारी सभी दस्तावेज़-कामकाज दुरुस्त रखें, कोई भी चूक या गैर कानूनी कदम नुकसान देगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *