1 मई 2022 का राशिफल: जानिए क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आज का दिन

मेष (Aries) : आज का दिन नौकरी के लिए अनुकूल है। कोई रुका हुआ धन प्राप्त होगा। मन की शांति होगी। सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। नौकरी में प्रमोशन से जुड़े किसी खास काम में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

वृष (Taurus) : धार्मिक कार्यों में विस्तार होगा। वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन अति उत्साही होने से बचें। पिता का आशीर्वाद लें। आईटी और मीडिया की नौकरी से जुड़े लोगों को फायदा होगा। किसी से वाद-विवाद न करें।

मिथुन: बैंकिंग और आईटी में काम करने वाले बदलाव की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। धैर्य की कमी रहेगी, लेकिन पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार में तनाव है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क: व्यापार के लिए समय अनुकूल है। घर में नया काम हो सकता है। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। नौकरी में सफलता मिलेगी। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। अपने खान-पान का ध्यान रखें।

सिंह (Leo) : कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आपको किसी अन्य स्थान पर जाना पड़ सकता है। आज अपने काम के प्रति समर्पित रहें। बड़े भाई का आशीर्वाद लें। अटका हुआ धन मिलना संभव है।

कन्या (Virgo) : उच्च अधिकारियों के सहयोग से प्राप्त सफलता से आप प्रसन्न होंगे। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। नौकरी में बदलाव की संभावना है। घर के कामों में व्यस्त हो सकते हैं। व्यापार में लाभ होगा।

तुला (Libra) : नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। पिता के आशीर्वाद से आपको लाभ होगा। कोई मित्र आ सकता है। निवेश से जुड़े किसी भी काम से बचें।

वृश्चिक : आज कफ संबंधी विकार होने की संभावना है. जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। घरेलू परेशानियां बढ़ सकती हैं। खर्चे बढ़ेंगे। आत्मविश्वास कम होगा। नौकरी में बड़ा लाभ हो सकता है। व्यापार में फंसा हुआ धन आपको प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा।

धनु (Sagittarius) : आज का दिन सफलता के लिए बहुत ही अनुकूल समय है। व्यापार में मुश्किलें आ सकती हैं। आप किसी पुराने मित्र से फिर से जुड़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। पैसा आएगा। कारोबारियों के लिए समय अच्छा है।

मकर (Capricorn) : नौकरी में तरक्की होगी। नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। बहुत मेहनत होगी। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। बैंकिंग और वित्त से जुड़े लोगों के लिए प्रमोशन संभव है। शिक्षा से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। किसी भी तरह के वाद-विवाद या टकराव से बचें।

कुंभ : विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी मित्र की मदद से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में उन्नति के योग हैं। आज का दिन सुखद रहेगा। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

मीन (Pisces) : व्यापार में बड़ा लाभ हो सकता है। शैक्षणिक कार्य पर ध्यान दें। परिवार आपके साथ रहेगा। व्यापार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। वाणी में नरमी रहेगी। नौकरी में आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आज नेत्र विकार के कारण परेशानी हो सकती है।