राशिफल 9 अक्टूबर: जानिये कैसा बीतेगा, आज आपका दिन, क्या कहते है आपके सितारे

आश्विन मास की कृष्ण की सप्तमी तिथि, शुक्रवार, 09 अक्टूबर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर यूपी किरण। आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि, शुक्रवार, 09 अक्टूबर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942
सूर्योदय 06.08, सूर्यास्त 06.23, ऋतु – शरद

मेष- आज खुद पर भरोसा रखते हुए सभी कामों को पूरा कर सकेंगे. सरकारी कामकाज में भी सफलता मिलेगी. कामकाज पर वरिष्ठ और शुभचिंतकों की राय को महत्त्व दें. किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव लोगों को पसंद आएगा. सरकारी नौकरी में हैं तो काम में लापरवाही ठीक नहीं. कारोबारी दक्षता के बल पर फायदा उठा सकेंगे. ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार रखें।

वृष- बड़ों का सम्मान करें. नौकरी खोज रहे हैं तो प्रयास बढ़ाएं, अगर कहीं अप्लाई कर रखा है तो शुभ समाचार मिलेगा. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग बहुत ढंग से कर लें, कानूनी दस्तावेज सुरक्षित रखें. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा कारोबार करने वाले लोगों को लाभ होगा.

मिथुन- मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत दिखाएंगे और काम में कम गलतियां होंगी तो आपके सभी बिगड़े काम बन सकेंगे. जरूरी काम के लिए धन की आवश्यकता पड़ सकती है. कर्ज नहीं मिलता है तो परेशान न हों, व्यावसायिक और नौकरी में जिम्मेदारियां गर्मजोशी से निपटाएं. बैठकों में बहिर्मुखी होना फायदेमंद होगा. कारोबारी वर्ग साझेदारी में भी कोई नया काम शुरू कर सकते हैं.

कर्क- आज आपका दिन बीते दिनों से काफी अच्छा रहेगा. मन में विचार का आदान-प्रदान हो रहा है तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह को बढ़ाएं रखना चाहिए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कामकाज पर थोड़ा ध्यान लगाना चाहिए. बैंकिंग सेक्टर में काम कर रहे हैं तो प्रोमोशन और तबादले की संभावना है. ऑटोमोबाइल का काम करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान हो सकता है.

सिंह- आज के दिन यात्रा की संभावना बन रही है मगर निकलने से पहले अपनी जरूरत-सुविधाओं की पूरा व्यवस्था करके निकलें. थकान भी हो सकती है, संभव हो तो यात्रा दूसरे दिन पर टाल दें. नई नौकरी शुरू कर रहे लोगों को काम पर ध्यान देने की जरूरत है. वरिष्ठों से मार्गदर्शन लें और समय रहते काम को अच्छी तरह समझने का प्रयास करें. कारोबारियों को आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा. रुके हुए काम भी बनते नजर आएंगे.

कन्या- आज के दिन सीनियर्स से मिली सीख आपके लिए आने वाले समय में बहुत फायदेमंद होने वाली है. काम और घर में मिल रही चुनौतियों के लिए तैयार रहें. अपने काम का पैटर्न बदलें और टीम वर्क को बढ़ावा दें. व्यापारियों को अच्छे मुनाफे के लिए मार्केटिंग पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थियों को नोट्स अधिक शेयर करते वक्त सावधानी रखनी होगी. युवा करियर को लेकर फोकस बढ़ाएं. हेल्थ को देखते हुए महामारी के लिए अलर्ट रहने की सलाह है.

तुला – आज अपनों की शिकायतें दूर करनी होगी, उन्हें पूरा समय दें. उनकी बातों को सुनें. विदेश में कहीं नौकरी का अवसर ढूंढ रहे हैं तो सफलता मिलेगी. मीडिया से जुड़े लोग अपने काम को लेकर सजगता से बर्ताव करें. कारोबारी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा ठहरें, पूंजी का नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग मनपसंद कोर्स कर सकते हैं, करियर संबंधित पढ़ाई पर भी फोकस करना जरूरी होगा. स्वास्थ्य को लेकर कमर-दर्द परेशान कर सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन स्वयं को तनाव से दूर रख कर शरीर और मस्तिष्क को आराम देने की जरूरत है. स्वास्थ्य ठीक महसूस नहीं हो रहा है तो विश्राम करें. आज ऑफिशियल स्थितियां भी आपके अनुकूल नजर आ रही है. कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा, इसका लाभ उठाएं. किसी को दिया उधार वापस मिल सकता है. व्यापारीक रुके काम बनते नजर आएंगे. युवा वर्ग को आज अति आत्मविश्वास से बचना होगा. करियर पर फोकस करें. दांत दर्द को लेकर सचेत रहें. खान-पान संतुलित रखें. घर में मेहमानों के आने की संभावना है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

धनु- आज के दिन आपको शांत रहने की जरूरत है. सभी से व्यवहार समान होना चाहिए. गुरु का ध्यान करें, संभव हो तो गाय की सेवा करें. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर काम करने की जरूरत है, उनका दिया हर काम समय पर दक्षता से पूरा करना होगा. कारोबार में ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों को अपने ग्राहकों का ख्याल रखना होगा, तालमेल बिठाकर काम करना चाहिए. फिलहाल ग्रह की स्थितियां अच्छे मुनाफे का इशारा कर रही हैं.

मकर- आज के दिन योग्यता और ज्ञान को बढ़ाने की आवश्यकता है, इसलिए ऐसे कोर्स पर ध्यान दें, जो विदेश से संबंधित हो और आपको अपडेट करें. जो लोग सेल्स बिजनेस से जुड़े हैं, वे अपनी बात प्रभावी ढंग से रखकर लक्ष्य पाने में सफल होंगे. कारोबारी वर्ग को अपने ग्राहक बढ़ाने के लिए उनकी सुख सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए, कोशिश करें कि आपकी दुकान से कोई भी ग्राहक खाली हाथ न लौटे.

कुम्भ- आज के दिन खुद को आत्मविश्वास से भरपूर और सहकर्मियों के लिए सहयोगात्मक बनाना होगा. बेवजह की शंका भविष्य के लिए ठीक नहीं, संभव है कि कोई व्यक्ति आपको किसी नजदीकी संबंधी के बारे में गलत फीडबैक दें और आप उससे प्रभावित हो जाएं. इससे बचते हुए अपनों पर और अधिक भरोसा बढ़ाएं. नौकरी कर रहे लोग सहकर्मियों के साथ विवाद में न पड़ें, तो वहीं दूसरी ओर गुस्से पर काबू रखें.

मीन- आज के दिन व्यक्तित्व को उभारना सीखें. सामाजिक कार्य में भागीदारी बढ़ाएं. ऑफिस में यदि आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो उसमें लापरवाही न करें क्यों न वह कार्य कितना ही छोटा हो. व्यावसायिक कामकाज में दक्षता दिखानी होगी. दिमाग में आ रहे नए-नए आइडिया आपको काम में सफलता दिलाएंगे. व्यापारी क्षेत्र में अगर आपके जीवनसाथी आपके साझीदार भी हैं तो कारोबार बढ़ाने में सफलता मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *