इंसानियत हुई शर्मसार, अज्ञात लोगों ने एक बैल को तेजाब डालकर जलाया

संस्था के लोगों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

फरीदाबाद॥ जिले के थाना मुजेसर क्षेत्र से इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है, जहां बीती रात किसी ने एक बैल के ऊपर तेजाब डालकर उसे बुरी तरह से जलाकर घायल कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पीपल फॉर एनिमल की टीम घायल बैल को शेल्टर होम ले गई, जहां उसका इलाज करवाया गया।

Bail ko tezal dalkar jalaya

इसके बाद संस्था के लोगों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पीपल फॉर एनिमल के अध्यक्ष रवि दुबे ने बताया कि बीती रात उन्हें सूचना मिली थी की किसी ने एक बैल के ऊपर तेजाब डालकर उसे बुरी तरह से जला दिया है जिस पर उनकी टीम वहां पहुंची और उसे अपने शेल्टर होम में ले आए, जहां घायल नंदी का इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर पशु क्रूरता एक्ट के तहत संबंधित थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि लोगों को पशुओं के प्रति संवेदनशील बनने की जरूरत है और कोई भी इस तरह से बेजुबान जानवरों पर अत्याचार ना करें और अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वहीं इस संबंध में पुलिस प्रवक्ता एसीपी आदर्श दीप ने बताया कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।। साथ ही कहा कि इस तरह के मामलों में जो भी पुलिस के संज्ञान में आते हैं उनमें पुलिस कानून के हिसाब से कार्रवाई करती है और दोषियों को सजा भी दिलाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *