उत्तर कोरिया में तूफान से हुआ भारी मात्रा में नुकसान, अधिकारियों पर भड़के किम जोंग उन, लगाया गैर जिम्मेदाराना आरोप

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर से चर्चा में हैं। बता दे किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया में आए टायफून नामक तूफान से हुए नुकसान को ना रोक पाने वाले अधिकारियों को सजा देने की घोषणा की है। 

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर से चर्चा में हैं। बता दे किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया में आए टायफून नामक तूफान से हुए नुकसान को ना रोक पाने वाले अधिकारियों को सजा देने की घोषणा की है। गौरतलब है हाल ही में उत्तर कोरिया को टायफून नामक तूफान ने भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया है। बता दे उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक तूफान से काफी लोग परेशान हुए हैं।

और किम जोंग उन ने उन्हे पहले ही ऐसे सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का आदेश दिया था। बीबीसी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि टायफून की तैयारी में विफल रहने के लिए तटीय शहर वॉनसन में अधिकारियों को दोषी माना गया है। और साथ ही उन पर गैर जिम्मेदाराना रवैया रखने का आरोप भी लगाया गया है।  हालांकि रिपोर्ट में यह जानकारी नही हो पाई है। कि कितने लोग लापता, घायल और मृत थे। लेकिन बताया गया है। कि दर्जनों हताहत थे। और यह दावा किया गया कि अधिकारी आदेशों का पालन करने में विफल रहे थे। फिलहाल अभी वॉनसन के स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। वे जोखिम में मौजूद संपत्तियों की पूरी तरह से पहचान कर ले और साथ ही सभी निवासियों को निकालने को लेकर एक रिपोर्ट बना ले। हताहतों के लिए जिम्मेदार लोगों को गंभीर प्रशासनिक और कानूनी सजा देने का फैसला ले लिया गया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों किम जोंग उन ने उत्तर-पूर्व में आए आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का खुद दौरा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *