IPL 2020- बहुत खतरनाक है हैदराबाद की टीम, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के तीसरे दिन यानी 21 सितम्बर को दो सशक्‍ट टीमें SRH और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगी।

नई दिल्ली॥ इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के तीसरे दिन यानी 21 सितम्बर को दो सशक्‍ट टीमें SRH और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगी। कप्तान कोहली के नेतृत्‍व वाली बेंगलुरु और डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस बार खिताब की प्रबल दावेदार हैं। जहां हैदराबाद खिताब जीतने का स्‍वाद चख चुका हैं, वहीं बेंगलुरु 12 साल का सूखा खत्मा करना चाहता है।

SRH team IPL

बेंगलुरु ने 2016 के बाद प्‍लेऑफ मुकाबला नहीं खेला और पिछले साल वो आखिरी स्‍थान पर था। उसने लगातार 6 मुकाबले गंवाए थे। खराब नतीजों का परिणाम रहा कोचिंग स्‍टाफ में बड़ा फेरबदल। फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले 12 क्रिकेटर्स को रिलीज भी किया था। वहीं SRH का प्रदर्शन लगातार रहा।

केन विलियम्‍सन के नेतृत्‍व में हैदराबाद ने 2018 इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल खेला जबकि 2019 में वह एलिमिनेटर में बाहर हुई। इसके बावजूद टीम प्रबंधन ने कुछ बदलाव किए और वॉर्नर को दोबारा कप्‍तान बनाया। बहुप्रतीक्षित मैच से पहले दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI पर नजर डालते हैं।

SRH अपने ओपनिंग में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा। कप्‍तान डेविड वॉर्नर के साथ जॉनी बेयरस्‍टो ओपनिन्ग संभालते नजर आएंगे। दोनों ने बीते वर्ष 4 शतकीय साझेदारियां की थीं और इस बार भी इसे दोहराने की उम्‍मीद रहेगी। मनीष पांडे का भी तीसरे नंबर पर आना तय है। मिडिल ऑर्डर में सीनियर बैट्समैन की कमी को देखते हुए केन विलियमसन को ये जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

मो. नबी को बाहर बैठना पड़ सकता है। अब्‍दुल समद को आईपीएल में डेब्‍यू करने को मिल सकता है। विजय शंकर टीम में अकेले ऑलराउंडर हो सकते हैं। स्पिन विभाग की बागडोर राशिद खान के हाथों में होगी। शाहबाज नदीम या अभिषेक शर्मा में से कोई एक खान का साथ निभा सकता है। भुवनेश्‍वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा होंगे और खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बेसिल थंपी या टी नटराजन में से किसी का साथ मिल सकता है।

SRH की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्‍टो (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्‍दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्‍वर कुमार, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *