अगर आपके पास भी है LIC की पॉलिसी तो ये खबर आपके लिए, जल्द से जल्द करा लें ये काम वरना होगी परेशानी

पेमेंट की परेशानियों से निजात पाने के लिए पॉलिसीधारकों को फौरन अपने पैन नंबर को एलआईसी पॉलिसी के साथ जोड़ लेना चाहिए

यदि आप देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत कार्य की साबित हो सकती है। दरअसल, एलआईसी की तरफ से करोड़ों पॉलिसीधारकों को एक एसएमएस भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार पॉलिसीधारकों को भेजे गए एसएमएस में LIC ने कहा है कि PMLA के अंतर्गत पचास हजार रुपए से अधिक के भुगतान के लिए पैन कार्ड नंबर का होना आवश्यक है। ऐसे में पेमेंट की परेशानियों से निजात पाने के लिए पॉलिसीधारकों को फौरन अपने पैन नंबर को एलआईसी पॉलिसी के साथ जोड़ लेना चाहिए।

अवगत करा दें कि वर्तमान में कई अहम कागज को पैन कार्ड के साथ जोड़ा जा रहा है। वहीं अब LIC ने भी ग्राहक अपनी पॉलिसी को पैन कार्ड से लिंक करने के लिए कह दिया है। कंपनी ने बताया कि पैन कार्ड को पॉलिसी से लिंक करने के कई बड़े फायदे हैं। साथ ही पैन कार्ड को पॉलिसी से लिंक करने की प्रक्रिया भी बहुत ही आसान है।

पैन कार्ड को पॉलिसी से कैसे कर सकते हैं लिंक

ग्राहकों को अपनी पॉलिसी से पैन कार्ड को लिंक करने के लिए सबसे पहले ऑफीशियल वेबसाइट www.licindia.in पर लॉगइन करना होगा। LIC ने इस प्रोसेस को पूरा करने के लिए 3 स्टेप बताए हैं और आप उसकी सहायता से LIC पॉलिसी को पैन कार्ड से बहुत आसानी से जोड़ सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *