अगर आपको भी ये इशारे होने लगें तो समझ लें कि आपके घर लक्ष्मी आने वाली है, पैसों की होगी बारिश

नई दिल्ली: मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. सनातन धर्म में माना जाता है कि अगर कोई धन की देवी पर प्रसन्न होता है तो उसके घर में कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती है। हालांकि यह भी कहा जाता है कि लक्ष्मी एक जगह नहीं रहती हैं। ऐसे में अक्सर लोग पैसों की कमी के कारण अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखते हैं।

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तमाम उपाय करते हैं जिससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर सभी दुखों को दूर करती हैं। जब मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने वाली होती हैं तो आपको कुछ संकेत मिलने लगते हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जिनसे आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं।

मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है, ऐसे में अगर आप अक्सर अपने आस-पास उल्लू देखते हैं तो आप समझ सकते हैं कि मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही वह आपको आशीर्वाद देने वाली हैं। जहां भी उल्लू होता है, वहां मां लक्ष्मी जरूर आती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको मां लक्ष्मी का जप करना शुरू कर देना चाहिए। ऐसे में भूलकर भी ऐसा कोई काम न करें जिससे मां लक्ष्मी नाराज होकर वापस चली जाएं.

अगर आपके आस-पास हरियाली बढ़ने लगे या हरी चीजें आपको ज्यादा आकर्षित करने लगे तो आप समझ जाते हैं कि आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। कहा जाता है कि हरियाली सकारात्मक माहौल का प्रतीक है। ऐसे में मां लक्ष्मी का आगमन अवश्य होता है। अगर आप किसी को सुबह-सुबह झाड़ू लगाते हुए देखने लगें तो आप जल्दी अमीर बन सकते हैं।

झाड़ू और मां लक्ष्मी का सीधा संबंध है। हम अपने घर को झाड़ू से साफ रखते हैं और मां लक्ष्मी का प्रवेश स्वच्छ घर में होता है। इसी के साथ अगर आप सुबह उठते समय शंख की आवाज सुनते हैं तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे में जल्द ही किस्मत खुलने वाली है।