अगर आपको भी पाना है गंजेपन से छुटकारा तो अपनाएं ये तरीका, सिर्फ 72 घंटे में उगने लगेंगे बाल

बाल झड़ना लगभग एक आम प्रॉब्लम बन गयी है फिर भी लोग इसे रोकने के लिए बहुत कम प्रयास नहीं करते है। यदि आप इससे बचाना चाहते है तो आपको इस उपाय को जरूर अपनाना चाहिए।

अजब-गजब॥ बालों के डॉक्टरों की माने तो बालों के झड़ने की प्रॉब्लम कई कारणों से हो सकती है जैसे- तनाव, गर्भावस्था, वजन कम होना आदि कारण भी हो सकते है। वैसे तो हर व्यक्ति घने काले बालो कि चाहत रखता है और कोई भी यह नहीं चाहता है की उसके बाल झड़ना शुरू हो जाए।

Baldness

अक्सर लोग बालो के असमय झड़ जाने के कारण वह 25 बरस कि उम्र में ही 40 वर्ष के दिखाई पढ़ते है। अगर आपको कम उम्र में ही सिर के बाल गिर रहे है तो आपके लिए ये बहुत टेंशन देने वाली समस्या है। बाल झड़ना लगभग एक आम प्रॉब्लम बन गयी है फिर भी लोग इसे रोकने के लिए बहुत कम प्रयास नहीं करते है। यदि आप इससे बचाना चाहते है तो आपको इस उपाय को जरूर अपनाना चाहिए।

तो आईये आज हम आपको एक घरेलू इलाज बताते है, जिससे आपके बालो का झड़ना कम हो जाएगा और साथ ही साथ आपके नए बाल जल्द से जल्द आने भी लगेंगे। इसके आलावा आपका गंजापन भी छूमंतर हो जाएगा। तो आईये आपको बताते है इस घरेलू नुस्खे के बारे में-

समग्री

इसके लिए आपको ओलिव आयल, 1 चम्मच शहद, 1 छोटा चम्मच दालचीनी की आवश्यकता पड़ेगी।

विधि

पहले आप अपने अवश्यकता के मुताबिक ओलिव आयल को गर्म कर लें और इसमें 1 चमच शहद और 1 चम्मच दालचीनी डाल कर अच्छी तरेह मिक्स कर लें। इस मिश्रण से अपने बालो की जड़ों में मालिश करें और 15 मिनटों के लिए छोड़ दें।

अगर आप इस नुस्खे को तीन दिनों (72 घंटों) के लिए आजमाए तो आपको ये दिखेगे कि आपके बालो की जड़ें पुन्रुत्पन होने लगेंगी और इसके साथ ही आपका गंजापन छूमंतर हो जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *